यौन उत्पीड़न के आरोप में बीजेपी नेता चिन्मयानंद गिरफ्तार -जानिए खबर

शाहजहांपुर। दुष्कर्म के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता चिन्मयानंद को गिरफ्तार किये गये है। बता दें कि पीड़िता की ओर से विडियो जारी किए जाने के बाद से चिन्मयानंद की गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी। खबरों के मुताबिक उन्हें एसआईटी ने उनके शाहजहांपुर स्थित मुमुक्षु आश्रम से गिरफ्तार किया है। फिलहाल उन्हें मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इसके बाद आज ही उन्हें कोर्ट में पेश करने की तैयारी है।

ज्ञातव्य हो कि पीड़ित छात्रा ने चिन्मयानंद को गिरफ्तार न किए जाने पर आत्महत्या करने की धमकी दी थी। वहीं स्वामी चिन्मयानंद की वकील पूजा सिंह ने कहा कि चिन्मयानंद को घर से ही अरेस्ट किया गया है।

उन्होंने कहा कि एसआईटी की ओर से अभी तक एफआईआर की कॉपी या फिर अन्य कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। वकील ने बताया कि एसआईटी ओर से उनके एक परिजन से अरेस्ट मेमो पर साइन कराया गया था, जिसके बाद यह पता चला कि उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है।

बुधवार को चिन्मयानंद की खराब तबीयत का हवाला देते हुए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीजेपी नेता पर अपने ही कॉलेज की लॉ स्टूडेंट से रेप करने का आरोप है। पीड़िता की ओर से इस संबंध में लगातार कई विडियो जारी कर चिन्मयानंद पर आरोप लगाए गए थे। हालांकि चिन्मयानंद और उनके समर्थक लगातार कह रहे थे कि वह निर्दोष हैं और उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

गौरतलब है कि अस्पताल में भर्ती चिन्मयानंद को गुरुवार को केजीएमयू लखनऊ के लिए रिफर किया गया था। हालांकि उन्होंने कहा था कि वह आयुर्वेदिक इलाज चाहते हैं और इसके बाद उन्हें उनके मुमुक्षु आश्रम वापस ले जाया गया था।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply