दुर्घटनाओं की आर्थिक सहायता पर CM ने प्रदेश में किया हाथ टाईट तो PM मोदी ने किया दो-दो लाख रुपये का ऐलान -जानिए खबर

देहरादून(ब्यूरो)। प्रदेश में पिछली सरकारों की तुलना में जहां वर्तमान सरकार ने दुर्घटनाओं, आपदा व अन्य मामलों में लोगों को आर्थिक सहायता देने में हाथ टाईट किया है वहीं प्रधानमंत्री ने टिहरी के कंगसाली गांव में स्कूली बच्चों के वाहन दुर्घटना में मृतक बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रूपए एवं घायलों को 50 हजार रूपए मुआवजा देने का एलान किया है।

बता दें कि उत्तराखंड राज्य के लिए इससे अधिक शर्मनाक बात क्या होगी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने टिहरी वैन दुर्घटना के मृतकों के परिजनों का आक्रोश शांत करने में असमर्थ सिद्ध हुए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हस्तक्षेप करना पड़ा।

CM hands over,financial assistance,r accidents, PM Modi announces ,two lakhबता दें कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जनपद टिहरी गढ़वाल के कंगसाली गांव में स्कूली बच्चों के वाहन दुर्घटना में मृतक बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रूपए एवं घायलों को 50 हजार रूपए मुआवजा देने का एलान किया है।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश में घटित इस घटना का संज्ञान लेने तथा मृतक बच्चों के परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी का आभार व्यक्त किया है। विधायक प्रतापनगर श्री विजय सिंह पंवार ने भी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

ज्ञातव्य है कि टिहरी गढ़वाल के कंगसाली गांव में एक स्कूल के मृतक बच्चों के परिजनों को जिला प्रशासन द्वारा प्रति मृतक एक लाख रूपये की धनराशि तथा वाहन दुर्घटना के घायलों को प्रति घायल रूपये दस हजार की धनराशि दी गयी।

Thanx cm

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भी घटना स्थल पर जाकर मृतक बच्चों के परिजनों से भेंट कर उन्हें सांत्वना दी एवं आर्थिक सहायता के रूप में मृतक बच्चों के परिजनों को एक-एक लाख रूपये एवं घायलों को पचास हजार रूपये के चेक प्रदान किये।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply