हिंडोलाखाल में कर्नल का जोरदार स्वागत; पलायन रोकने को सार्थक प्रयास जरुरी: कर्नल कोठियाल

टिहरी। उत्तराखंड में तेजी से पलायन हो रहा है। इसे रोकने के लिए सार्थक प्रयास किए जाने की आवश्यकता है। पहाड़ का पानी और जवानी यहाँ के काम नहीं आ रही है। हमारी कोशिश यह होनी चाहिए कि पहाड़ का पानी और जवानी दोनों यहाँ के काम आये।

बता दें कि टिहरी जिले के हिंडोलाखाल ब्लॉक सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में यूथ फाउंडेशन के संस्थापक कर्नल अजय कोठियाल ने शिरकत की। इस दौरान कर्नल कोठियाल से मुलाकात करने पूर्व सैनिक, जनप्रतिनिधि और विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक कार्य कर रहे समाज सेवी कार्यक्रम में पहुँचे। इस मौके पर आम लोगों ने कर्नल कोठियाल का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। कार्यक्रम में लोगों को सम्बोधित करते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि आज उत्तराखंड में तेजी से पलायन हो रहा है। इसे रोकने के लिए सार्थक प्रयास किए जाने की आवश्यकता है। पहाड़ का पानी और जवानी यहाँ के काम नहीं आ रही है। हमारी कोशिश यह होनी चाहिए कि पहाड़ का पानी और जवानी दोनों यहाँ के काम आये।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में युवाओं में जोश, जुनून, जज्बा है। आवश्यकता है तो बस सही दिशा देने की। उन्होंने कहा कि यूथ फाउंडेशन का मकसद ही युवाओं को सही दिशा दिखाना है। युवा शक्ति के बलबूते ही उत्तराखंड तरक्की के मार्ग पर आगे बढ़ सकता है। ब्लॉक प्रमुख जयपाल सिंह ने कर्नल कोठियाल का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि वे पहाड़ के युवाओं के लिए बड़ा काम कर रहे हैं। आज यूथ फाउंडेशन के कैम्प से हजारों को संख्या में युवा आर्मी में भर्ती हो गए हैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ पुनर्निर्माण में भी सबसे बड़ा योगदान कर्नल कोठियाल का ही था।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply