नगर पालिकाओं में कांग्रेस ने फैराया अपना परचम -जानिए खबर

देहरादून। कहते है जब कोई आशा नही होती तभी ईश्वर मदद करता है और ऐसा हुआ भी है कि श्रीनगर और बाजपुर नगरपालिका अध्यक्ष पद चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। दोनों ही निकायों में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस ने भाजपा को पटकनी देकर अपना कब्जा जमाया है। श्रीनगर में पूनम तिवाड़ी और बाजपुर में गुरजीत सिंह गित्ते निर्वाचित हुए वहीं सभासद पदों पर निर्दलीयों का दबदबा रहा है।

सूत्र बताते है कि श्रीनगर नगरपालिका का अध्यक्ष पद इस बार महिला आरक्षित था। साथ ही भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों के साथ ही चार अन्य यहां मैदान में थे। इनमें से कांग्रेस की पूनम तिवाड़ी ने 4413 मत हासिल कर भाजपा की सरोजनी रावत को 638 मतों से पराजित किया। सरोजनी रावत को 3775 मत मिले। वहीं सभासद के 13 पदों में से पांच भाजपा और एक कांग्रेस के खाते में आई, जबकि सात पर निर्दलीयों ने जीत दर्ज की।

उधर बाजपुर नगरपालिका में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के गुरजीत सिंह गित्ते के सिर जीत का सेहरा बंधा। उन्होंने भाजपा के राजकुमार को 2990 मतों से हराया। राजकुमार को 6035 वोट मिले। इस पद पर पांच प्रत्याशी मैदान में थे।

यहां सभासद के 13 पदों में से सात निर्दलीयों के खाते में आए, जबकि तीन-तीन सीटें भाजपा और कांग्रेस की झोली में गईं। दोनों ही निकायों में अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज करने से कांग्रेसी काफी उत्साहित हैं और यही परिणाम विधान सभा चुनाव की तरफ भी इशारा कर रहा है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply