बेटी को जन्म देते ही चल बसी मां, गमगीन माहौल में दी अंतिम विदाई

रानीखेत। बीती 15 नवंबर की मध्यरात्रि को रानीखेत के कालिका स्थित निजी चिकित्सालय में एक महिला ने पुत्री को जन्म दिया। लेकिन मां बनने के बाद महिला को सांस लेने में परेशानी होने लगी। गुरुवार की सायं करीब पांच बजे उसने दम तोड़ दिया। गमगीन माहौल में प्रशासनिक टीम ने महिला राजस्व कर्मी को अंतिम विदाई दी। मृतका उप राजस्व निरीक्षक के पद पर तैनात थी तथा उसकी एक पांच साल की बेटी भी है।

जानकारी के मुताबिक प्रभा आर्या (35) पत्नी ललित कुमार ने बीती 15 नवंबर की मध्यरात्रि को रानीखेत के कालिका स्थित निजी चिकित्सालय में एक बेटी को जन्म दिया। बेटी जन्म देने के बाद महिला को सांस लेने में परेशानी हो रही थी। जहां तक चिकित्सकों को समझ में आया कि बच्चे के जन्म लेने के बाद खून फेफड़ों में चला गया। इससे क्लॉट्स बन गए। इस कारण गुरुवार की सायं करीब पांच बजे उसने दम तोड़ दिया।

मृतका जहां मां बनने के बाद अपनी नवजात बेटी के साथ मात्र 17 घंटे तक का ही रिश्ता निभा सकी। वहीं वह अपनी पांच साल की बड़ी बेटी से भी हमेशा के लिए दूर हो गई। मां की मौत की खबर से पांच साल की बेटी निताशी से भी मां ममता की छांव छिन गई। मृतका तहसील के छतगुल्ला व छतेना क्षेत्र में उप राजस्व निरीक्षक के पद पर तैनात थी। वह 2006-07 में उप राजस्व निरीक्षक पद पर तैनात हुई थी।

प्रभा की मौत की खबर मिलते ही प्रशासन में शोक की लहर छा गई। राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारी रानीखेत स्थित निजी चिकित्सालय पहुंचे। मृतका का शव लोध गांव (सोमेश्वर) स्थित ससुराल ले जाया गया।

इस मौके पर अंतिम यात्रा में एसडीम फिंचा राम चैहान, तहसीलदार नीतेश डागर, नायब तहसीलदार सतीश बर्थवाल, कानूनगो पीएन गोस्वामी समेत तमाम क्षेत्रों के राजस्व निरीक्षक, तहसील कर्मी एवं ग्रामीणों ने शामिल होकर स्थानीय घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply