RTE के तहत होने वाले दाखिलों की डेट बढ़ाने की मांग -जानिए खबर

देहरादून। विकर्स वेलफेयर फॉर्मल सोसायटी द्वारा जिलाधिकारी देहरादून एंव शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम को ज्ञापन देकर मांग की है की शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 के व समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर व अन्य कैटेगरी के माध्यम से मुफ्त एडमिशन की योजना का क्रियान्वन देहरादून समेत तीन जिलों में ऑनलाइन हो रहा है।

परन्तु देरी से योजना शुरु होने, पटवारियों की हड़ताल, अवेयरनेस की कमी व ऑनलाइन प्रक्रिया की सही जानकारी न होने के कारण दी गई समय सीमा के अन्दर पात्र आवेदक अपने बच्चों को योजना का लाभ दिला पाने में असमर्थ है। दखिला हेतु आवेदन की अंतिम तिथि 13 मई व सत्यापन के लिए 30 मई तय की गई है जो की नाकाफी है।

दाखिला हेतु आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 15 जून व सत्यापन की तिथि को 30 जून किया जाय। सोसाइटी इस योजना का लाभ पात्र आवेदकों को निशुल्क व सेवार्थ दिलाने हेतु हम प्रतिबद्ध है।

शिक्षा सचिव ने हमारे द्वारा रखे गए तथ्यों पर गौर किया व आश्वासन दिया कि प्रार्थना पत्र पर जल्द से जल्द कार्यवाही की जायेगी। ज्ञापन देने वालों में सोनू गहलोत, आशीष छाछर, अमर बेनीवाल, सतीश कुमार , परमिंदर, रामकुमार चैटाला आदि शामिल रहे।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply