धर्मेंद्र ने वैलेंटाइन डे के मौके पर किया अपनी अनूठी प्रेम कहानी का खुलासा- जानिए खबर

मुंबई। अब वैलेंटाइन डे के मौके पर धर्मेंद्र ने खुद ही अपनी इस अनूठी प्रेम कहानी का खुलासा किया है, वो भी एक खूबसूरत सी कविता के जरिए। मोहब्बत बचपन की है।

वैसे तो धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी हर कोई जानता है, मगर इससे पहले भी उनकी एक प्रेम कहानी है, जिसके बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते होंगे। अगर आप सोच रहे हैं कि हम मीना कुमारी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी की बात कर रहे हैं तो भी आप गलत हैं। धर्मेंद्र की यह छोटी सी लव स्टोरी दरअसल उससे भी कई साल पुरानी है, जब बॉलीवुड के इस हैंडसम हंक का सिनेमा की दुनिया में आगमन भी नहीं हुआ था।

बता दें कि धर्मेंद्र ने इंस्टाग्राम पर अपनी इस मुहब्बत का राज खोला है। धर्मेंद्र की इस कविता से पता चलता है कि उनको पहली बार प्यार बचपन में हुआ था, जब वो छठी कक्षा में पढ़ते थे।

लड़की का नाम हमीदा था, जो उनके स्कूल टीचर की बेटी थी और आठवीं में पढ़ती थी। जिस उम्र में धर्मेंद्र को हमीदा से प्यार हुआ था, उन्हें अंदाजा नहीं था कि यह मोहब्बत है। बस एक फीलिंग होती थी, जो उन्हें भीतर तक गुदगुदा जाती थी।

एक टीवी इंटरव्यू में भी धर्मेंद्र ने बचपन की इस मोहब्बत का जिक्र किया था। तब उन्होंने बताया था कि वो समझ नहीं सके थे कि वो क्या फीलिंग है।

बस अच्छा लगता था। कुछ साल बाद धर्मेंद्र को फिल्मों में काम करने का सुरूर चढ़ा और वो गांव छोड़कर मुंबई आ गये। दिल भी तेरा हम भी तेरे से धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा में अपनी पारी शुरू की और कुछ ही समय में साठ और सत्तर के दशक के प्रमुख कलाकारों में शुमार हो गये।

हेमा मालिनी से भी पहले धर्मेंद्र को इनसे हुआ था प्यार, जानिए कौन थी पहली महबूबा! अब वैलेंटाइन डे के मौक़े पर धर्मेंद्र ने ख़ुद अपनी इस अनूठी प्रेम कहानी का खुलासा किया है, वो भी एक ख़ूबसूरत सी कविता के जरिए।

#DharmendraPoem

मुंबई। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी हर कोई जानता है, मगर इससे पहले भी उनकी एक प्रेम कहानी है, जिसके बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते होंगे। अगर आप सोच रहे हैं कि हम मीना कुमारी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी की बात कर रहे हैं तो भी आप गलत हैं। धर्मेंद्र की यह छोटी सी लव स्टोरी दरअसल उससे भी कई साल पुरानी है, जब बॉलीवुड के इस हैंडसम हंक का सिनेमा की दुनिया में आगमन भी नहीं हुआ था।

अब वैलेंटाइन डे के मौक़े पर धर्मेंद्र ने खुद ही अपनी इस अनूठी प्रेम कहानी का खुलासा किया है, वो भी एक ख़ूबसूरत सी कविता के जरिए। मोहब्बत बचपन की है। धर्मेंद्र ने इंस्टाग्राम पर अपनी इस मुहब्बत का राज खोला है। धर्मेंद्र की इस कविता से पता चलता है कि उनको पहली बार प्यार बचपन में हुआ था, जब वो छठी कक्षा में पढ़ते थे।

लड़की का नाम हमीदा था, जो उनके स्कूल टीचर की बेटी थी और आठवीं में पढ़ती थी। जिस उम्र में धर्मेंद्र को हमीदा से प्यार हुआ था, उन्हें अंदाजा नहीं था कि यह मोहब्बत है। बस एक फीलिंग होती थी, जो उन्हें भीतर तक गुदगुदा जाती थी।

एक टीवी इंटरव्यू में भी धर्मेंद्र ने बचपन की इस मोहब्बत का जिक्र किया था। तब उन्होंने बताया था कि वो समझ नहीं सके थे कि वो क्या फीलिंग है। बस अच्छा लगता था। कुछ साल बाद धर्मेंद्र को फिल्मों में काम करने का सुरूर चढ़ा और वो गांव छोड़कर मुंबई आ गये।

दिल भी तेरा हम भी तेरे से धर्मेंद्र ने हिंदी सिनेमा में अपनी पारी शुरू की और कुछ ही समय में साठ और सत्तर के दशक के प्रमुख कलाकारों में शुमार हो गये। हेमा मालिनी के जिंदगी में आने से पहले मीना कुमारी से धर्मेंद्र के अफेयर के क़िस्से आज भी मशहूर हैं। धर्मेंद्र ने कुछ मौक़ों पर ख़ुद इक़रार भी किया कि वो जो कुछ हैं, मीना कुमारी की वजह से हैं।

धर्मेंद्र जिस समय अपना करियर शुरू कर रहे थे, मीना कुमार स्थापित अदाकारा हो चुकी थीं। कहा यह जाता था कि कमाल अमरोही से अलग होने के बाद मीना धर्मेंद्र के करीब आ गयी थीं। इनके संबंधों के बारे में जाने-माने पत्रकार विनोद मेहता ने मीना कुमारी की बायोग्राफी में लिखा था कि सभी यह मानते हैं कि धर्मेंद्र और मीना कुमारी 3 साल तक इंटीमेट रिलेशनशिप में थे, मगर हकीकत यह है कि दोनों के बीच छह महीने से अधिक प्रगाढ़ संबंध नहीं रहे थे।

इसके बाद धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बीच ऐसा प्यार हुआ कि नजीर बन गया। लैला मजनू और शीरी फरहाद तरह आम बोलचाल में धर्मेंद्र हेमा मालिनी की मिसालें दी जाती थी। 21 अगस्त 1979 को धर्मेंद्र ने धर्म और नाम परिवर्तित करके हेमा से निकाह किया था, ताकि उन्हें अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक ना देना पड़े।

उनके निकाहनामा में लिखा था- दिलावर खान केवल कृष्ण (44 साल) 1,11,000 रुपये मेहर के साथ आयशा बी आर चक्रवर्ती (29 साल) को दो गवाहों की मौजूदगी में अपनी पत्नी स्वीकार करते हैं। 1970 से 2011 तक धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने 33 फिल्मों में साथ काम किया है, जिनमें शोले, जुगनू, चरस, प्रतिज्ञा, सीता और गीता जैसी हिट फिल्में शामिल हैं। दोनों की पहली रिलीज फिल्म तुम हसीन मैं जवां है, जो 24 जुलाई 1970 को रिलीज हुई थी।

भप्पी सोनी निर्देशित फिल्म को सचिन भौमिक ने लिखा था। धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के निर्देशन में 2011 में आयी फिल्म टेल मी ओ खुदा में काम किया था, जो बेटी ईशा देओल के करियर को रिवाइव करने के लिए बनायी थी, मगर फिल्म फ्लॉप रही थी।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply