यमुना के तेज बहाव में पहाड़ों से बहकर आया डायनासोर, देखने के लिए मचा कौतूहल

सहारनपुर। उत्तर भारत समेत देश के अधिकांश हिस्सों में इन दिनों जमकर बरसात हो रही है। वहीं पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश की वजह से नदियां पूरे उफान पर हैं। नदियों के तेज बहाव में पेड़, पौधे, पत्थर और जंगली जानवर भारी संख्या में मैदानों की ओर बहकर आ रहे हैं। ऐसे ही एक अजीब सा जानवर यमुना के तेज बहाव में बहकर सहारनपुर में पहुंचा, जिसे देखकर लोगों में कौतूहल मच गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सहारनपुर जिले के सरसावा थाना क्षेत्र स्थित झरौली गाव में बीते रोज एक डायनासोर जैसा जीव यमुना नदी के पानी में बहकर आया और नदी किनारे खेत मे अटक गया। नदी किनारे शौच करने गए एक ग्रामीण की नजर इस विचित्र जीव पर पड़ी। जिसकी जानकारी उसने अन्य ग्रामीणों को दी। जिसके बाद ये खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गयी। लोगों को कहते सुना जा रहा था कि नदी के पानी मे डायनासोर बहकर आया है। इस बारे में पूछे जाने पर ग्रामीणों ने बताया कि यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से आई बाढ़ में पहाड़ों से बहकर यह डायनासोर का बच्चा गाँव में बहकर आया है। डायनासोर जैसे दिखने वाले मृत जानवर को देखने के लिये खेत में स्थानीय लोगों का जमावड़ा लगा रहा।

सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम तत्काल मौके पर पहुँची और डायनासोर जैसे जीव के मृत शरीर को अपने कब्जे में लेकर साथ ले गयी। अटकलें लगायी जा रही हैं कि अगर ये विचित्र जीव डायनासोर की प्रजाति का ही निकला तो ये विज्ञान के लिए एक सनसनीखेज खबर और खोज साबित होगी। फिलहाल इस जानवर का परीक्षण किया जा रहा है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply