मां-बेटी के नृत्य की प्रस्तुति से मंत्रमुग्ध होकर तालियों की गडगड़ाहट से गूंज उठा कैंब्रियन हॉल स्कूल -जानिए खबर

देहरादून। स्पिक मैके के तत्वावधान में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कुचिपुड़ी नृत्य जोड़ी वैजयंती काशी और प्रतीक्षा काशी ने अपने कुचिपुड़ी नृत्य की प्रस्तुति देते हुए दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है।

बता दें कि घुंघरुओं की झंकार लय, ताल और सुरों के संगम में एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों ने दर्शकों को घंटों बांधे रखा। जैसे ही नृत्य खत्म हुआ वैसे ही ही पूरा प्रेक्षागृह तालियों की गडगड़ाहट से गूंज उठा। वहीं छात्रों को नृत्य की बारीकियां भी समझाईं गई।

बता दें कि वैजयंती और प्रतीक्षा ने कैंब्रियन हॉल स्कूल में अपनी प्रस्तुति दी। प्रधानाचार्य एचसी ब्याला ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद बैंगलोर की मां-बेटी की जोड़ी की प्रस्तुति ने छात्र-छात्राएं मंत्रमुग्ध कर दिया और साथ ही उन्होंने कुचिपुड़ी नृत्य शैली के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि राज्य पर चित्रित किए गए कई चरित्रों ने मुझपर स्थाई प्रभाव डाला है। प्रतीक्षा ने अपनी मां के साथ नृत्य करने के अपने अनुभवों के बारे में बताते हुए कहा कि साथ नृत्य की प्रस्तुति देने में उन्हें गर्व और खुशी की बात है।

बता दें कि कंप्यूटर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में स्वर्ण पदक विजेता होने बाद भी नौकरी छोड़कर अपना सारा समय नृत्य के लिए समर्पित किया है।

वैजयंती ने कई नृत्य नाटक, एकल रचनाओं और पारंपरिक, समकालीन नृत्यों को कोरियोग्राफ किया है। इस दौरान स्पिक मैके के कॉर्डिनेटर अभिषेक अग्रवाल, पंकज गुप्ता, विद्या वसन, अभिषेक, अभिषेक चांदनी, अमृता आदि मौजूद रहे।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply