सलाखों के पीछे पहुंचे युवती का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले फर्जी पत्रकार

देहरादून। जनपद देहरादून के सहसपुर थाना क्षेत्र में एक युवती का नग्न अवस्था में वीडियो बनाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस घटना को अंजाम देने वाले 5 फर्जी पत्रकार थे जो खुद को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ा हुआ बता रहे थे।

प्राप्त ताजा जानकारी के अनुसार रविवार को थाना सहसपुर में एक युवती ने तहरीर दी कि वह विकासनगर में किराये पर रहती है। करीब 3 वर्ष पहले उसके पति का देहांत हो चुका है और खुद टीबी की मरीज है। वह कल दिनाँक 4 अगस्त को सहसपुर में किराये पर रहने वाली अपनी छोटी बहन के पास अपने इलाज के लिए पैसे मांगने गई थी। वहाँ पर मौजूद एक व्यक्ति ने उसे पैसे देने को कहा लेकिन बदले में उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने को कहा।

पीड़िता को पैसो की सख्त जरूरत थी इसलिए उसने आफर स्वीकार कर लिए। जिसके बाद पीड़िता उस व्यक्ति के साथ एक कमरे में चली गई। आरोपी युवक ने पीड़िता के कपड़े उतारकर अपने फोन से मैसेज किया, जिस पर तुरंत वहाँ पर 4 अन्य लोग भी पहुंच गए। इनके गले मे न्यूज चैनल की आई डी कार्ड थे और हाथ मे एक माइक था। जिनमे से एक ने अपने मोबाइल से पीड़िता की नग्न अवस्था की वीडियो बनाई और वीडियो बनाकर दिखाया। उसने वीडियो को अपने एक अन्य साथी के मोबाइल पर व्हाट्सएप के द्वारा भेजा। ये पांचो लोग कहने लगे “हम वेलकम न्यूज के पत्रकार है तुम हमे 1 लाख रुपये दो नही तो हम ये वीडियो अभी सभी को भेज देंगे और तुम्हे पुलिस से पकड़वा देंगे।” इस घटना से पीड़िता डर गई। घटना की जानकारी उसने अपने जीजा और बहन को बताई। यह पांचो लोग लगातार उसे डराते-धमकाते रहे और पैसों की मांग करते रहे। जिस पर पीड़िता की बहन ने अपना मंगलसूत्र गिरवी रखा और कुछ पैसे उधार लेकर इन पांचों को 25 हजार रुपये नकद और 25 हजार रुपये का एक चेक इनको दिया।

इस सूचना पर थाना सहसपुर पर तत्काल अंतर्गत धारा 354/384 भादवि एवम 67 आई टी एक्ट में अभियोग दर्ज किया गया। जिसके बाद पुलिस ने पांचों आरोपियों व्यक्तियों क्रमशः नवीन कुमार, रवि कुमार, हरीश गर्ग, अशद एवं शिवम को हिरासत पुलिस लिया। महिला ने शिनाख्त में पांचों आरोपियों की पहचान की।

पुलिस की पूछताछ में प्रकाश में आया कि उक्त चारों आरोपियो द्वारा सोची समझी साजिश के तहत अपने पांचवे साथी शुभम को उक्त स्थान पर ग्राहक बनाकर भेजा। चारों ने शुभम को बताया कि जब महिला नग्न अवस्था मे हो तो वह तुरंत उनको मैसेज कर दे। शुभम ने ऐसा ही किया। ये चारों लोग पहले से ही तैयार बैठे थे और वीडियो बनाते हुए अंदर गए। आरोपी पीड़िता का नग्न अवस्था का वीडियो बनाकर, उस वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देने लगे। इसके बाद वे पैसे और चेक ब्लैकमेल करके ले गए।

आरोपियों का ब्योरा

  1. नवीन कुमार पुत्र यशपाल सिंह निवासी मोहल्ला अजीतनगर थाना विकासनगर देहरादून उम्र 39 वर्ष हाल राइटर वेलकम न्यूज।
  2. रवि कुमार पुत्र महेंद्र कुमार निवासी ग्राम बेरागीवाला थाना सहसपुर देहरादुन उम्र 30 वर्ष हाल प्रभारी पछवादून वेलकम न्यूज ।
  3. हरीश गर्ग पुत्र अशोक गर्ग निवासी डाकपत्थर थाना विकासनगर देहरादून उम्र 26 वर्ष हाल प्रभारी उत्तराखंड वेलकम न्यूज ।
  4. अशद पुत्र अफजल निवासी ग्राम सहसपुर थाना सहसपुर देहरादून उम्र 22 वर्ष हाल स्टाफ रिपोर्टर वेलकम न्यूज।
  5. शिवम पुत्र राजेश कुमार निवासी टीचर कॉलोनी सहसपुर थाना सहसपुर देहरादून उम्र 20 वर्ष।

बरामदगी

  • पच्चीस (25) हजार नकद।
  • मूल चेक ₹ 25 हजार इन फेवर ऑफ नवीन कुमार ।
  • 4 मोबाइल फोन जिनमे पीड़िता की नग्न वीडियो बनाने और उसको व्हाट्सएप पर भेजने की पुष्टि हुई।
  • घटना में प्रयुक्त कार आल्टो नंबर DL9CP5385
  • चारों अभियुक्तगण के वेलकम न्यूज के आई0 डी0 कार्ड।
  • एक माइक आई0डी0 वेलकम न्यूज।
  • एक कैमरा सोनी कंपनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *