पीएम मोदी का एक्शन प्लान, मुख्यमंत्रियों को दिए खास निर्देश

जनता की समस्याओं एवं किसानों की आय को दोगुनी करने को लेकर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री हुई कई चर्चाएं

नई दिल्ली: 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करने के लक्ष्य को लेकर भी प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के बीच नई दिल्ली में चर्चा हुई। बता दें कि मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्री परिषद् की बैठक में शामिल हुए। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री से राज्य के विकास, सुशासन को मजबूत करने, किसानों एवं गरीबों के कल्याण के लिए किये जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तार से विचार विमर्श किया।

बैठक में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे विभिन्न विकास कार्यों एवं राज्य में चलाई जा रही विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करने के लक्ष्य को लेकर भी प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के बीच चर्चा हुई। चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी ने राज्य में केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की प्रगति के बारे में भी जानकारी हासिल की।

बैठक में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन नीति का लाभ और उडान योजना, सेतु-भारतम योजना, मिशन इन्द्रधनुष, ईज आॅफ डूईंग, एक भारत-श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम, डिजिटल इंडिया, राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा एवं प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के तहत किये जा रहे कार्यों की प्रगति की विस्तार से जानकारी दी।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply