मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से करंट से झुलसे बच्चों के उपचार के लिए दो-दो लाख की आर्थिक सहायता

देहरादून (सू.ब्यूरो)। मुख्यमंत्री ने जनपद चमोली एवं टिहरी में बिजली के पोल एवं ट्रांसफार्मर में आये करंट से झुलसे चार बच्चों के उपचार के लिए दो अलग-अलग घटनाओं में झुलसे चार बच्चों के उपचार के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से 02-02 लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की है। जिन बच्चों का उपचार महन्त इन्दिरेश अस्पताल में किया रहा है, उनमें धरबगड़ गैरसैंण के जगवीर सिंह एवं ग्राम मरोड़ा टिहरी जनपद के शशांक, लक्ष्मी एवं ऋतिका हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर उनके मीडिया सलाहकार श्री रमेश भट्ट नियमित रूप से अस्पताल में जाकर इन बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने डाॅक्टरों को पीड़ित बच्चों का यथासंभव समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये हैं। इस सम्बन्ध में यह भी उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने ऊर्जा विभाग की समीक्षा के दौरान भी विद्युत जनित दुर्घटनाओं पर चिन्ता व्यक्त करते हुए इस प्रकार की घटनाओं की रोकथाम हेतु प्रभावी कार्यवाही करने को कहा था।

उन्होंने हर विद्युत डिविजन के अन्तर्गत इस प्रकार के दुर्घटना संभावित स्थलों के चिन्हिीकरण करने के साथ ही इसमें पायी जाने वाली कमियों को तत्काल ठीक करने के निर्देश दिये थे। मुख्यमंत्री ने बिजली के झूलते तारों को भी अभियान चलाकर ठीक करने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग को ऐसी दुर्घटनाओं में मानवीय संवेदना प्रदर्शित करते हुए तत्काल अनुमन्य सहायता देने के निर्देश भी दिये है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply