जंगलों में फिर धधकी आग

पिथौरागढ। जिला मुख्यालय से सटे किरगांव के जंगलों में पूरे दिन आग लगी रही। जिससे वन संपदा को खासा नुकसान पहुंचा है। जंगलों में लगी भीषण आग से वन संपदा को खासा नुकसान पहुंचा है। साथ ही पक्षियों और जंगली जानवरों के अस्तित्व पर भी खतरा मंडराने लगा है। जिला मुख्यालय से सटे जंगलों में आग लगने की यह चैथी घटना है।

बुधवार को नगर से करीब पांच किमी दूर किरगांव के जंगलों में अचानक आग लग गई। जिससे पूरे दिन जंगल धधकते रहे। पिछले दिनों लगी आग से करोड़ों की वन संपदा राख हो चुकी है। इसके बावजूद भी वन विभाग की ओर से आग से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। हालांकि वन विभाग के कर्मचारी फायर वाचरों के साथ आग बुझाने में जुटे हुए हैं। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। जंगलों में लगातार लगी रही आग वन विभाग के कोरे दावों की पोल खोल रही है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply