5 लड़कियों को फिलीपींस के राष्ट्रपति ने मंच पर चूमा -जानिए खबर

टोक्यो। जापान में स्टेज पर भाषण के दौरान फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने पांच महिलाओं को मंच पर चूमते रहे। इस दौरान उनकी पत्नी स्टेज पर उनके साथ ही थीं। दुतेर्ते ने कहा कि यह महिलाएं ही हैं, जिनकी वजह से उनकी समलैंगिकता का इलाज हो सका। उनके इस बयान को फिलीपींस के विपक्षी नेता एंनियो त्रिलानेस पर तंज के तौर पर देखा जा रहा है। दुतेर्ते ने कहा कि त्रिलानेस के अभियान दिखाते हैं कि वे समलैंगिक हैं।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक दुतेर्ते जापान में रहने वाले फिलीपींस के लोगों को संबोधित कर रहे थे। यहां विपक्ष के नेता पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मैं और त्रिलानेस कभी एक जैसे थे, लेकिन महिलाओं की वजह से मैं ठीक हो गया। मैं फिर से एक मर्द बन गया। इसी के साथ उन्होंने स्टेज के पास खड़ी कुछ महिलाओं से उन्हें किस करने के लिए कहा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुतेर्ते ने कहा कि वे ऐसी महिलाओं को किस करना चाहते हैं जो शादीशुदा और कम उम्र की न हों। इसके बाद उन्होंने एक युवती की तरफ इशारा किया। एक के बाद एक पांच महिलाएं स्टेज पर आईं और दुतेर्ते को किस किया। भाषण खत्म होने के बाद राष्ट्रपति ने पूछा कि क्या किसी और को उन्हें चूमना है, लेकिन बाद में कोई महिला स्टेज पर नहीं रही। इस घटना की वीडियो क्लिप अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

दुतेर्ते इससे पहले भी कई बार स्टेज पर अपनी हरकतों और बयानों के लिए विवादों में आ चुके हैं। इसी साल उन्होंने एक भाषण के दौरान बाइबिल की कहानी की निंदा की थी। साथ ही भगवान के लिए भी आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बाद कैथोलिक बहुसंख्यक देश फिलीपींस में विवाद खड़ा हो गया था। हालांकि, दुतेर्ते ने इस मामले को यह कहकर टाल दिया कि कोई अगर साबित कर दे कि भगवान हैं तो वे तुरंत इस्तीफा दे देंगे।

दुतर्ते बयानों के अलावा अपने लापरवाह रवैये के लिए भी जाने जाते हैं। आसियान समिट के दौरान राष्ट्राध्यक्षों की बैठक में वे सिर्फ इसलिए नहीं पहुंचे थे, क्योंकि उन्हें थकान महसूस हो रही थी और इसके चलते नींद आ गई थी। सफाई में उन्होंने कहा था कि आखिर नींद लेने में गलत क्या है? इससे पहले भी दुतेर्ते फिलीपींस में हुई अंतरराष्ट्रीय समिट के कार्यक्रमों को छोड़ चुके हैं।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply