प्रभावितों के लिए खाद्य एवं पेयजल की आपूर्ति शीघ्र होगी सुनिश्चित -जानिए खबर

अतिवृष्टि से हुए जान-माल के नुकसान के संबंध में मुख्य सचिव ने की तत्काल बैठक; प्रभावितों को शीघ्र मिलेगी राहत

देहरादून(ब्यूरो)। जनपद उत्तरकाशी के तहसील मोरी में अतिवृष्टि से हुए जान-माल के नुकसान के संबंध में मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह ने सोमवार को सचिवालय में बैठक ली। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रभावित क्षेत्र में रोड कनेक्टिविटी को तेजी से बहाल किया जाय। उन्होंने क्षेत्र में ट्रॉली स्थापित करने के भी निर्देश दिए।

बता दें कि मुख्य सचिव ने पेयजल विभाग को क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति शीघ्र सुचारू करने के निर्देश दिए। वहीं प्रभावितों के लिए खाद्य एवं पेयजल की आपूर्ति शीघ्र सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने कहा कि हमें किसी भी प्रकार समय बर्बाद नहीं होने देना होगा। जहां तक समान पहुंचाया जा सकता है पहुंचा दिया जाए ताकि पुलों अथवा ट्रॉली की व्यवस्था होते ही आगे के राहत कार्य में अधिक समय न लगे।

उन्होंने सभी विभागों को पूरी प्लानिंग एवं आपसी तालमेल के साथ राहत कार्य करने के निर्देश दिए। स्थानीय प्रशासन से बातचीत कर के व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। जिन क्षेत्रों में रेस्क्यू टीम नहीं पहुंच पाई है, हेली ड्रॉप के माध्यम से खाद्य, पेयजल, चिकित्सा आदि की व्यवस्था की जाए।

मृतकों के दाह संस्कार हेतु मृतकों के परिजनों के सेंटीमेंट्स के अनुरूप व्यवस्थाएं की जाएं। उन्होंने मंगलवार के लिए हेली के माध्यम से सभी प्रकार के राहत एवं बचाव कार्य के लिए पूरी प्लानिंग के साथ जारी किए जाने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर प्रमुख सचिव श्रीमती मनीषा पंवार, पुलिस महानिरीक्षक श्री संजय गुंज्याल, सचिव श्री अमित नेगी, श्री एस.ए. मुरूगेसन, श्री अरविन्द सिंह ह्यांकी, श्री दिलीप जावलकर सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply