पर्यटक स्थलों तथा पर्यटन गतिविधियों से रू-ब-रू होंगे विदेश पर्यटक एवं नामचीन पत्रकार

देहरादून। राज्य के पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से डेनमार्क से एक 06 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल परिचयात्मक भ्रमण पर उत्तराखण्ड पहुँचा है।

बता दें कि इस दल में डेनमार्क मीडिया के कतिपय नामचीन पत्रकार, फ्री-लांसर तथा योग प्रशिक्षत सम्मिलित हैं। यह प्रतिनिधि मण्डल 25 मई से 31 मई के बीच ऋषिकेश, औली तथा नई टिहरी के विभिन्न पर्यटक स्थलों तथा पर्यटन गतिविधियों से रू-ब-रू होगा।

वहीं सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने बताया कि इस परिचयात्मक भ्रमण के माध्यम से राज्य के पर्यटन की विभिन्न विधाओं यथा योग, रिवर राफ्टिंग, स्कीं, वन्य जीवन, प्राकृतिक सौंदर्य तथा अन्य एडवेंचर स्पोर्टस का वैश्विक स्तर पर प्रचार-प्रसार होगा।

उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के मीडिया, ब्लागर्स तथा पर्यटन क्षेत्र से जुड़े मीडिया प्रतिनिधियों के माध्यम से स्थानीय पर्यटन को वैश्विक मंच पर एक नई पहचान मिलेगी और इसके परिणाम स्वरूप राज्य में बढ़ने वाले पर्यटन प्रभाव से स्थानीय पर्यटन व्यवसायी लाभान्वित होंगे।

यह 06 सदस्यीय दल ऋषिकेश में योग, रिवर राफ्टिंग, गंगा आरती तथा राजाजी नेशनल पार्क का भ्रमण करेगा। औली में गौरसों बुग्याल तथा टिहरी में विभिन्न वाटर स्पोर्टस की गतिविधियों से भी रू-ब-रू होगा। 06 सदस्यीय दल में हंस हैनिंगमार्क, गितेल्यूटिनेन, जैसपर लंड्स गार्ड, जैन्सअल्रिक, क्रिसटीनाजूल और कैथरीन स्कमिड्ट शामिल हैं।

– कमल किशोर जोशी

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply