पुलवामा सर्चा ऑपरेशन में चार जवान शहीद; मुठभेड़ जारी

पिंगलान इलाके में चल रही मुठभेड़ में एक मेजर समेत चार जवान शहीद हो जाने की खबर आ रही है। वहीं एक जवान के घायल होने की खबर भी है। बताया जा रहा है कि शहीद जवान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के है।

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के पिंगलान इलाके में देर रात से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।

बताया जा रहा है कि 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इस पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। इस पूरे इलाके को घेरकर ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है। मुठभेड़ अब भी जारी है।

बता दें कि पुलवामा के लेथपोरा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों की ओर से सर्चा ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इस हमले के बाद पुलवामा के आसपास के करीब 15 गांवों को घेकर कासो (सर्च ऑपरेशन) चलाया गया था। 14 फरवरी को हुए इस आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ की 40 जवान शहीद हो गए हैं। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पूरे देश में आक्रोश है।

ज्ञातव्य हो कि वीर जवानों की शहादत से देशभर में पैदा हुए आक्रोश के बाद सरकार ने अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा भी वापस ले ली है। जिन अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस ली गई है उसमें- ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस (APHC) के चेयरमैन मीरवाइज उमर फारूक, शब्बीर शाह, हाशिम कुरैशी, बिलाल लोन, फजल हक कुरैशी और अब्दुल गनी बट शामिल हैं।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply