केदारनाथ जी के दर्शन करने वालों के लिए खुशखबरी! तीर्थयात्रियों के लिए हैली सेवा का किराया निर्धारित -जानिए खबर

देहरादून। श्रीकेदारनाथ जी के दर्शनों के लिए श्रद्धालु या तीर्थयात्री दलालों और ठगों के सम्पर्क में आकर अधिक रुपये गवा देते थे। इसके लिए उत्तराखण्ड सरकार ने हैली सेवा का किराया निर्धारित कर दिया है।

बता दें कि उत्तराखण्ड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री आर. राजेश कुमार ने बताया कि वर्तमान में जारी श्री केदारनाथ जी की यात्रा के लिए हेली सेवा के अन्तर्गत कुल 7 कम्पनियों को अनुमति प्रदान की गई है।

वहीं उन्होंने कहा कि जिन हेली सेवा कम्पनियों को अनुमति प्रदान की गई है उनमें सिरसी रूट के अन्तर्गत मै0 हिमालयन हैली सर्विस प्रा0लि0, फाटा रूट के अन्तर्गत मै0 पवनहंस लि0, मै0 यू0टी0 एयर0 इण्डिया प्रा0लि0, मै0 थम्बी एविएशन प्रा0 लि0, मै0 इण्डोकाप्टर प्रा0 लि0 तथा गुप्तकाशी रूट के अन्तर्गत मै0 आर्यन एविएशन प्रा0लि0 एवं मै0 ऐरो एविएशन है।

उन्होंने ये भी बताया कि प्रति तीर्थयात्री का एक ओर के किराए की दरें इस प्रकार रखी गई है सिरसी से रूपये 2470, फाटा से रूपये 2399, गुप्तकाशी से रूपये 4275। उन्होंने सभी तीर्थ यात्रियों को सूचित किया कि वे टिकट लेते समय दलालों और ठगों से सावधान रहें तथा किसी को भी निर्धारित किराये से अधिक भुगतान न करें। अधिक किराया मांगे जाने पर स्थानीय पुलिस प्रशासन से संपर्क करें।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply