TV100 न्यूज चैनल ने किया हेल्थ केयर एक्सीलेंस अवार्ड 2017 का आयोजन

देहरादून। प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं किस तरह बेहतर की जा सकती है, इसके लिए सभी को चिंतन करने की जरूरत है। मंगलवार को हरिद्वार बाईपास रोड स्थित एक स्थानीय होटल में टी0वी0100 न्यूज चैनल द्वारा आयोजित हेल्थ केयर “Health” एक्सीलेंस अवार्ड 2017 के कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं किस तरह बेहतर की जा सकती है, इसके लिए सभी को चिंतन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में डाॅक्टरों की उपलब्धता एवं स्वास्थ्य “Health” सुविधाओं की बेहतरी के लिए राज्य सरकार प्रयास कर रही है। उन्हांेने कहा कि डाॅक्टर सप्ताह में एक या दो दिन दूरस्थ क्षेत्रों के अस्पतालों में सेवाएं देंगे तो लोगों की स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याओं का काफी हद तक समाधान हो जायेगा। इसके लिये डाक्टरों को आने-जाने एवं रहने की उचित व्यवस्था करने को सरकार तैयार है।

उन्होंने कहा कि सुदूरवर्ती क्षेत्रों मे स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए जिस सोच एवं उद्देश्य से सरकार कार्य कर रही है, उस उद्देश्य को सफल बनाने के लिए आम जनता एवं डाॅक्टरों का सहयोग जरूरी है। उन्होने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों में सेवाएं देने वाले डाॅक्टरों को सरकार द्वारा पूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास किया जायेगा। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री श्री मदन कौशिक, विधायक श्री संजय गुप्ता, टी0वी0100 के एडिटर इन चीफ श्री कुलीन गुप्ता, ब्यूरो प्रमुख श्री शाहीन चैधरी आदि उपस्थित थे।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply