भारतीय वायुसेना का मिग-17 हेलिकॉप्टर क्रैश, दो पायलट शहीद

जम्मू। बुधवार को श्रीनगर के तकनीकी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के चंद मिनट बाद भारतीय वायुसेना का मिग17 मालवाहक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में वायु सेना का एक पायलट और को-पायलट शहीद होने की खबर है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह हादसा राजौरी, पुंछ जिलों में पाकिस्तान की एयर स्ट्राइक के करीब आधे घंटे बाद हुई है। इस समय जम्मू-कश्मीर के सभी छह एयरफोर्स स्टेशन हाई अलर्ट पर हैं। ऐसे में लड़ाकू विमानों के लिए एयरस्पेस फ्री रखने के लिए श्रीनगर, लेह व जम्मू के एयरपोर्ट कमर्शियल उड़ानों के लिए बंद कर दिए गए हैं।

इसी बीच दुर्घटनाग्रस्त फाइटर विमान सुबह 10ः40 बजे श्रीनगर टेक्निकल एयरपोर्ट से उड़ा था। उड़ान के बाद कोई तकनीकी खराबी आ जाने से यह विमान बड़गाम से सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्रेंदकला गांव में खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट और को-पायलट की मौके पर ही शहीद हो गए। उनके पार्थिव शरीर बरामद कर लिए गए हैं।

हादसे के बाद भारतीय वायु सेना ने क्रेश के कारणों की जांच के लिए अपनी विशेषज्ञों की टीम मौके पर भेज दी है। इसी बीच इस समय जम्मू-कश्मीर में एयरस्पेस में उड़ने वाली सभी फ्लाइट को वापिस भेज दिया गया है।

उड़ने के लिए तैयार विमानों को रोककर रखा गया है। श्रीनगर, लेह व जम्मू के एयरपोर्ट पर उतरने वाली सभी कमर्शियल उड़ानों को अमृतसर और चंडीगढ़ एयरपोर्ट भेज दिया गया है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *