निरंतर बढ़ती हुई अभ्यार्थियों की संख्या को देखते इग्नू ने बढ़ाई प्रवेश तिथि -जानिए खबर

नैनीताल। जुलाई सत्र 2019 को नवीन प्रवेश की अंतिम तिथि 14 अगस्त से बढ़ाकर 27 अगस्त 2019 कर दी गयी है।

बता दें कि डी.एस.वी. परिसर के इग्नू समन्वयक प्रो. ललित तिवारी ने बताया कि प्रवेश आवेदन की अंतिम तिथि तक अभ्यार्थियों की निरंतर बढ़ती संख्या को देखते हुए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा आवेदन तिथि बढ़ाई गई है।

यह उन अभ्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा में प्रवेश पाने का बेहतर अवसर है जो किन्हीं कारणों से संस्थागत महाविद्यालयों में प्रवेश नहीं ले पाये तथा वांछित है, सामान्य इग्नू के पाठ्यक्रमों में प्रवेश आॅनलाइन होते है तथा शुल्क भी आॅनलाइन जमा होती है किन्तु इस बार आॅफलाइन फार्म भी निकटवर्ती अध्ययन केन्द्र में भरे जा सकते है।

अनुसूचित जाति तथा जनजाति के अभ्यार्थयों हेतु बी.ए., बी.काम., बी.एस.सी., डिप्लोमा, स्नातकोत्तर डिप्लोमा एवं सर्टीफिकेट पाठ्यक्रमों में निःशुल्क प्रवेश का प्रावधान है।

क्षेत्रीय निदेशक इग्नू डा. आशा शर्मा ने कहा है कि जिन अभ्यार्थियों को दिक्कते है आ रही है जे इग्नू के क्षेत्रीय कार्यालय अथवा निकटवर्ती अध्ययन केन्द्र में सम्पर्क कर सकते है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply