भारतीय महिला फुटबॉल ने पाकिस्तान को बुरी तरह से रौंदा

चोनबुरी (थाइलैंड)। रेनू के बेहतरीन 5 गोलों की बदौलत भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने यहां एएफसी अंडर-19 क्वॉलिफायर के पहले राउंड के पहले मैच में बुधवार को पाकिस्तान को 18-0 से करारी शिकस्त दी। भारतीय महिला टीम ने पहले ही हाफ में 9-0 की विशाल बढ़त कायम कर ली और फिर उसने दूसरे हाफ में भी 9 और गोल दागकर पाकिस्तान पर 18-0 कर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

भारत के लिए मनीषा ने दूसरे और 25वें, देवंता ने नौ और 25वें और दाया देवी ने 27वें मिनट में गोल दागे। वहीं, पाकिस्तान की गोलकीपर एमान फय्याज ने भी एक आत्मघाती गोल किया। पप्की देवी और कप्तान जबमणी टुडु ने इंजुरी टाइम में 1-1 गोल कर पहले तक भारत को 9-0 से आगे कर दिया। दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने रेनू की शानदार 5 गोलों की बदौलत मैच पर पूरी तरह से अपना नियंत्रण कर लिया। उनके अलावा रोजा देवी ने 59वें और सौम्यता गुगुलोथ ने 77वें मिनट में गोलकर भारत को 18-0 से आसान जीत दिला दी।

भारतीय टीम की इस शानदार प्रदर्शन पर कोच एलेक्स एंब्रोस ने कहा, ‘आज का परिणाम हमारे लिए काफी शानदार रहा। इस जीत से खिलाड़ियों को काफी आत्मविश्वास मिला है। उम्मीद है कि हम अगले मैच में और अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।’ भारतीय टीम को चैम्पियनशिप में अपना दूसरा मुकाबला 26 को नेपाल से और 28 को थाइलैंड से खेलना है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply