ओवरलोडिंग करने को लेकर काट 20 हजार का चालान; 3 महीने के लिए लाइसेंस भी सीज -जानिए खबर

देहरादून। पूरे देश सहित उत्तराखंड में भी नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान कटने लगे हैं। इसी क्रम में टिहरी आरटीओ ने देहरादून से श्रीनगर जा रही एक जीप का 20 हजार रुपए का चालान काटा है। साथ ही 3 महीने के लिए उसका लाइसेंस भी सीज कर लिया है।

बता दे कि यह चालान ओवरलोडिंग करने को लेकर काटा गया है। इससे यह साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन किस तरह सख्ती बरत रहा है।

मामले में जीप संचालक महबूब खान ने अपनी गलती मानते हुए बताया कि उसकी जीप 8 सीटर है, पर वो 9 लोगों को लेकर श्रीनगर जा रहा था। जीप संचालक ने कहा कि एक एक्स्ट्रा सवारी लेकर जा रहा था तो प्रशासन ने उसका चालान काट दिया, जबकि ऐसे कई प्राइवेट बसें हैं जो हर दिन क्षमता से ज्यादा सवारियां ढो रही हैं। उनके ऊपर तो कोई पाबंदी ही नहीं है।

जीप संचालक महबूब खान ने अपनी परेशानी बताते हुए कहा कि उसका लाइसेंस भी 3 महीने के लिए सीज कर लिया गया है। ऐसे में उसे अब कुछ समझ नहीं आ रहा है कि वो यह तीन महीने कैसे अपना जीवन यापन करेगा। मालिक ने भी उसे नौकरी से निकाल दिया है। अब उसके सामने बेरोजगारी की समस्या खड़ी हो गई है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply