हल्द्वानी में युवक की मृत्यु की होगी मजिस्ट्रीयल जांच; सीएम ने दिए निर्देश -जानिए खबर

देहरादून(ब्यूरो)। हल्द्वानी में आई.टी.बी.पी. भर्ती प्रक्रिया में भर्ती होने आये एक युवक की मृत्यु की मजिस्ट्रीयल जांच हेतु मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जिलाधिकारी नैनीताल को निर्देश दिये है। जिस पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन), नैनीताल को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

बता दें कि आइटीबीपी की भर्ती में लालकुआं गए युवक की हत्या किए जाने के विरोध में ग्रामीणों ने सोमवार को सितारगंज खटीमा मार्ग पर जाम लगा दिया। आक्रोशित भीड़ ने उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों को भी पत्थर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर किसी तरह लोगों को समझाकर शांत किया।

वहीं दूसरी ओर सोमवार को सूरज की हत्या करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने खटीमा सितारगंज मार्ग पर जाम लगा दिया साथ ही व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया। जाम लगाकर प्रदर्शनकारी हत्या के जिम्मेदार आईटीबीपी के जवानों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे इसी दौरान जाम हटवाने के लिए पहुंची पुलिस को देखकर प्रदर्शनकारी भड़क उठे।

बेकाबू भीड़ ने खटीमा की ओर से आ रही उत्तराखंड परिवहन की काठगोदाम डिपो की बास को तोड़ दिया। बस में बैठे यात्री किसी तरह अपने को बचाते हुए वहां से भागे। बेकाबू हालात की जानकारी मिलते ही अप्पर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा मौके पर पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शनकारियों को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का आश्वासन दिया। बमुश्किल किसी तरह प्रदर्शनकारी शांत हुए इसके बाद जाम खत्म हुआ।

मीडिया सूत्रों मुताबिक सूरज के परिजनों का कहना है कि नानकमत्ता गल्ला मंडी के निवासी ओम प्रकाश सक्सेना का पुत्र सूरज 15 अगस्त आइटीबीपी की भर्ती के लिए लालकुआं गया था। 16 अगस्त को भर्ती थी। सूरज के परिजनों ने बताया कि 16 अगस्त की रात को जब सूरज वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसे मोबाइल पर फोन किया।

फोन दोस्तों ने उठाया और उन्होंने बताया कि सूरज ने दौड़ इवेंट को क्लियर कर लिया था इसके बाद डॉक्यूमेंट जमा करने के लिए लाइन लगा हुई थी इसी दौरान उसकी आईटीबीपी के जवान से किसी बात पर बहस हो गई। बहस होने के बाद आईटीबीपी के जवानों ने सूरज को जमकर पीटा। जिसकी वजह से सूरज की मौत हो गई।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply