गोदावरी नदी में बड़ा हादसा; नाव डूबने से 11 की मौत; 10 लाख मुआवजे का ऐलान; बचाव एवं राहत कार्य जारी -जानिए खबर

सीएम ने दिया 10 लाख रमुआवजे का ऐलान

आंध्र प्रदेश। रविवार को आंध्र प्रदेश के गोदावरी नदी में सैलानियों के लिए बड़ा ही अशुभ दिन रहा है। बता दें कि नदी में एक नाव सैलानियों को लेकर डूब जाने की खबर है। नाव में 61 सैलानी सवार थे जिसमें 11 की मौत हो चुकी है जबकि 23 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। वहीं रावत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की दो टीमों को लगाया गया है। हर एक टीम में 30 सदस्य हैं। वहीं सीएम ने 10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक घटना रविवार दोपहर पूर्वी गोदावरी जिले के देवीपाटनम मंडल में काचुलुरु गांव के पास हुई। सैलानी गोदावरी नदी के पास पापिकोंडा की पहाड़ियों को देखने के लिए जा रहे थे। तभी नाव 61 सैलानियों को ले जाते हुए नदी में डूब गई। 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई है। अबतक 23 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है, जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं।

घटना के बाद सीएम जगनमोहन रेड्डी ने जिले में मौजूद मंत्रियों को राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी करने को कहा है। इसके साथ ही इलाके में सभी नाव सेवाओं को तत्काल बंद करने का आदेश दिया गया है। वहीं मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया है।

मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने हादसे पर दुःख प्रकट करते हुए अधिकारियों से इस हादसे पर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। साथ ही राहत एवं बचाव के ऑपरेशन के लिए नौसेना के हेलिकॉप्टरों की भी मदद के लिए भी कहा गया है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply