मन मीमांसा हुई 5 वर्ष की, सीएम ने बधाई

देहरादून: साप्ताहिक पत्रिका ‘‘मन मीमांसा’’ के 5 वर्ष पूर्ण होने पर रविवार को मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देहरादून के एक स्थानीय वेडिंग पॉइंट में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ‘‘मन मीमांसा’’ परिवार को बधाई दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हजारों दैनिक अखबारों और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ में एक साप्ताहिक पत्रिका निकालना बड़ी बात है। मैं ‘‘मन मीमांसा’’ के सभी सहयोगियों को भी सफलतापूर्वक 05 वर्ष पूर्ण करने पर बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता आसान नहीं है इसमें बहुत सी दिक्कतें होती हैं। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पत्रकारिता के अनुभव बांटते हुए कहा कि 27, 28 वर्ष पहले जब मैं पत्रकारिता करता था वह जमाना कुछ और था। आज परिस्थितियां अलग हैं। हजारों दैनिक अखबारों और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ में एक साप्ताहिक पत्रिका निकालना बड़ी बात है। मैं ‘‘मन मीमांसा’’ के सभी सहयोगियों को भी सफलतापूर्वक 05 वर्ष पूर्ण करने पर बधाई देता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी देश की विकास दर को निश्चित रूप से बढ़ाकर दो अंकों में ले जाने का कार्य करेगा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जीएसटी की व्याख्या गुड एंड सिंपल टैक्स से की है। इसके अंतर्गत 17 केन्द्र और राज्य स्तरीय टैक्स समाप्त कर एक टैक्स व्यवस्था को शुरू कर दिया गया है। जीएसटी लागू होने के बाद लगातार इसका फीडबैक भी लिया जाएगा।

जीएसटी को हमने आर्थिक आजादी के रूप में लिया है। आज देश की जनता को लगता है कि प्रधानमंत्री, देश की जनता के लिए काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने व्यापारियों का आह्वान करते हुए कहा है कि अब तक हम लोग अपने लिए काम करते थे, अब हमें देश के लिए काम करना है। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी द्वारा जीएसटी लागू करने का कदम उन लोगों के लिए उठाया गया है जहां अभी विकास पहुंचाना बाकी है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply