पाक सेना चाहती है कि नरेंद्र मोदी भारत का चुनाव जीतें

भारत द्वारा की गई एयर स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान आर्मी की तरफ से जो प्रेस कांफ्रेंस की गई थी उसमें कई बातों को नजरअंदाज कर दिया गया। इतना ही नहीं पत्रकारों के कुछ सवालों के जवाब देने से भी पाकिस्‍तान आर्मी बचती दिखाई दी। ऐसे में कयास लगाये जा रहे है कि पाक सेना चाहती है कि पीएम नरेंद्र मोदी फिर चुनाव जीतें।

पाकिस्‍तान के बालाकोट में हुई एयर स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान के दो लड़ाकू विमानों ने भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्‍लंघन किया है। एजेंसी की मानें तो इन विमानों राजौरी में बम भी गिराए हैं। इस घटना के बाद भारत ने ए‍हतियातन लेह, जम्‍मू, श्रीनगर और पठानकोट में हाई अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा कुछ कमर्शियल फ्लाइटस को रेाक दिया गया है। इस बीच चीन के विदेश मंत्रालय ने दोनों देशों से संयंम बरतने की अपील की है। चीन की तरफ से उम्‍मीद जताई गई है कि विवादों को बातचीत से हल किया जाएगा।

पाकिस्‍तान के लड़ाकू विमानों के भारतीय सीमा में घुसने और राजौरी में बम गिराने की बात है तो रिटायर्ड एयर वाइस मार्शल कपिल काक इसको युद्ध की संज्ञा देते हैं। उनका कहना है कि भारत ने पाकिस्‍तान स्थित बालाकोट में जो एयर स्‍ट्राइक हुई वह पूरी तरह से टेरर टार्गेट थी। इसमें किसी भी तरह से रिहाइशी इलाकों को और पाकिस्‍तान की सेना को निशाना नहीं बनाया गया था।

उनका कहना था कि भारत को न तो पाकिस्‍तान की जनता से कोई नफरत है और न ही पाक आर्मी से। दुनिया जानती है कि पाकिस्‍तान आतंकियों को शरण देता है और उन्‍हें ट्रेनिंग देने का काम करता है। इन आतंकियों को वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई और सेना से पूरी मदद मिलती है।

बता दें कि भारत द्वारा की गई एयर स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान आर्मी की तरफ से जो प्रेस कांफ्रेंस की गई थी उसमें कई बातों को नजरअंदाज कर दिया गया। इतना ही नहीं पत्रकारों के कुछ सवालों के जवाब देने से भी पाकिस्‍तान आर्मी बचती दिखाई दी। इस पर एयर वाइस मार्शन का कहना था कि सारी चीजों को बताने से पाकिस्‍तान पर घरेलू दबाव बढ़ सकता था।

इस दौरान उन्‍होंने पाकिस्‍तान में हुई हाई-प्रोफाइल बैठकों और पार्लियामेंट के ज्‍वाइंट सेशन का भी जिक्र किया है। यह सब कुछ अपनी ताकत को आंकने या रिव्‍यू करने के लिए किया गया था। लेकिन यदि भारत में घुसकर पाकिस्‍तान किसी भी तरह की एयर स्‍ट्राइक करता है तो इसको युद्ध ही कहा जाएगा।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *