नवरात्रि का पर्व हमें मातृशक्ति की आराधना तथा सम्मान की प्रेरणा देता है: मुख्यमंत्री

देहरादून। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शरदीय नवरात्रि पर्व के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि तथा मंगलमय जीवन की कामना की है।

नवरात्रि पर्व की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति में मातृशक्ति के सम्मान की गौरवमयी परम्परा रही है। नवरात्रि का पर्व हमें मातृशक्ति की आराधना तथा सम्मान की प्रेरणा देता है। समाज में नारी के महत्व को प्रदर्शित करने वाला यह पर्व भारतीय संस्कृति की महान परम्परा का भी प्रतीक है। नवरात्रि में कन्या पूजन की परम्परा भी बालिकाओं के सम्मान से जुडा विषय है। आज हमारी बेटियां हर क्षेत्र में देश व प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि ने कहा कि समाज में बालिकाओं को और अधिक सम्मान देने तथा सशक्त बनाने के लिए हमें ’’बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’’ अभियान को आगे बढ़ाने का संकल्प लेना होगा।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply