निरंकारी मिशन के पैगाम को जीवन में उतार कर अपने घर को स्वर्ग बना रही है महिलाएं -जानिए खबर

जसपुर। संत निरंकारी सत्संग भवन पर एक विशाल जोनल स्तरीय निरंकारी महिला सन्त समागम का आयोजन किया गया। इस समागम में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में महिलाएं जागरूक होकर मानव समाज, देश व अपने परिवार को सुन्दर स्वच्छ रूप प्रदान कर अहम भूमिका निभा रही है।

बता दें कि संत निरंकारी मण्डल द्वारा प्रचार पर आयी बहन किरन कपूर की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। बहन किरन कपूर ने बताया निरंकारी मिशन में महिलाएं मिशन के आरम्भ से ही मिशन के दिये पैगाम अमन, एकता, प्रीत, प्यार की भावना को क्रियात्मक रूप दे कर जहां अपने घर परिवार को स्वर्ग बना रही है।

वहीं मिशन के संदेश भी जन-जन तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है। व्यक्तिगत पारिवारिक सामाजिक व आध्यात्मिक क्षेत्र में नारी के बढ़ते कदम जो उनके सकारात्मक विचार पर निर्भर होते है। कहा भी गया है विन संत्सग विवेक ना होई।

Jonal Santsang

विवेक के लिए संत्सग हम सभी के जीवन में एक अहम आधार है। जब तक हमें पता ही नही होगा की वासुदेव कुटुम्व का सही अर्थ क्या है तव तक हम अपनी ही सोच को लेकर उलझे रहेंगे। और यह सब कुछ हमें सन्तों के संग से ही समझ में आ पायेगा।

जसपुर, काशीपुर, खटीमा, बाजपुर, सितारगंज, गदरपुर, रूद्रपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, नजीबाबाद, धामपुर, अफजलगढ़, भूतपुरी, चंदोसी, हल्दौर, नगीना, मिलक, रामपुर, किच्छा, नानकमत्ता व अन्य ग्रामीण इलाकों से आकर महिलाओं ने गीतों कविताओं नाटकों कवि सम्मेलन के द्वारा सतगुरु के अमन, एकता, प्रीत, प्यार और सादगी से भरे जीवन का पैगाम जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया।

जोनल प्रभारी राजकपुर निरंकारी ने आई साध संगत और सभी सेवादारों का आभार व्यकत किया। जिन्होंने प्याउ, पार्किंग और लंगर की व्यवस्था एक बहुत ही सुन्दर रूप में निभाई।

इस मौके पर आशा, सुमन, बिना, हिना, दीपा, पिंकी, दिपिका, निर्मला, रेखा, मनप्रीत, मंजु, कुलबंत, आराधना, गुरप्रीत, विद्यान्ति, चरनजीत, शैली, नीलम कमलेश, रजबतं, सुषमा व अन्य सन्त मौजूद रहे।

– सम्पादक एवं दीपक शर्मा जसपुर

 

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply