मौत को सामने देख पायलेट ने पत्थरों पर ही कर दी हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैैंडिंग -जानिए खबर

देहरादून। आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में राहत कार्य में लगे एक हेलीकॉप्टर को क्रैश लैैंडिंग करानी पड़ी। घटना से पूरे उत्तरकाशी सहित उत्तराखण्ड प्रदेश में दहशत बनी हुई है। वहीं हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग पायलट और को-पायलट को हल्की चोटें आईं हुई है। हेलीकॉप्टर आपदा क्षेत्र में राहत सामग्री पहुंचा रहा था।

बता दें कि उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र के इसमें सवार पायलट तथा को पायलट सुुुरक्षित हैं। हालांकि पायलट और को-पायलट को हल्की चोटें आई है। पायलट को समतल मैदान नहीं होने के कारण उन्हें नदी के किनारे पत्थरों पर ही लैंडिंग करनी पड़ी।

ज्ञातव्य हो कि उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी जनपद में आपदा ने भीषण तबाही मचाई थी, जिसके बाद से ही यहां रास्ते बंद है और रोजमर्रा की चीजों की किल्लत बनी हुई है। हेलीकॉप्टर से क्षेत्र में राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है।

वहीं शुक्रवार को भी एक हेलीकॉप्टर इस कार्य में लगा हुआ था, लेकिन टिकोची के पास बागीचों से सड़क तक सेब पहुंचाने वाली तारों को देखकर उन्होंने एमरजेंसी लैंडिंग की। हेलीकॉप्टर का फैन तार की चपेट में आ गया था जिसके कारण पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए क्रैश लैंडिंग कराई। तथा सभी को सुरक्षित बचा लिया।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply