पीट्रॉन ने उत्तर भारत में अपने वितरण चैनल का किया विस्तार

देहरादून। भारत के एक सबसे तेजी से विकसित हो रहे मोबाइल एसेसरीज ब्रांड पीट्रॉन ने आज उत्तरी भारत में अपने डिस्ट्रीब्यूशन चैनल को मजबूत बनाने की घोषणा की है। कंपनी ने मोजो इंटरनेशनल को उत्तर भारत में अपने पहले एक्सक्लूसिव डिस्ट्रीब्यूटर के रूप में नियुक्त किया है।

यह क्षेत्र में मोबाइल एसेसरीज के सबसे बड़े वितरकों में एक है। इस नियुक्ति के साथ, पीट्रॉन ने दिल्ली-एनसीआर और पंजाब के नये क्षेत्रों में अपने ऑफलाइन बिक्री चैनलों का विस्तार किया है। विशेषज्ञों की एक इन-हाउस टीम और आरएंडडी सेंटर द्वारा डिजाइन किये गये पीट्रॉन प्रोडक्ट्स का उत्पादन कंपनी ने अपनी उत्पादन इकाई में किया है।

पीट्रॉन एक ऐसा मोबाइल एसेसरीज ब्रांड बनने के लिये रणनीतिक रूप से काम कर रही है, जिसके द्वारा इसकी क्वॉलिटी एवं विश्वसनीयता से समझौता किये बिना किफायती उत्पादों की पेशकश की जाती है। साथ ही यह देश के प्रत्येक कोने में पहुंचने के लिये निरंतर नवाचार के साथ ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में भी सक्षम है।

कंपनी के उत्पाद देश भर के 15 राज्यों में लगभग 1,000 रिटेल आउटलेट्स के एक मजबूत वितरण नेटवर्क के माध्यम से उपलब्ध हैं। इनमें उत्तराखंड, दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान शामिल हैं।

नये वितरक की नियुक्ति के बारे में बताते हुये पीट्रॉन के संस्थापक एवं सीईओ श्री आमीन ख्वाजा ने कहा, ’’भारतीय मोबाइल एक्सेसरीज का बाजार लगभग 12,000-14,000 करोड़ रूपये के बीच है और साल-दर-साल इसके 10% की दर से बढ़ने की उम्मीद है। यह पीट्रॉन के लिये एक बेहतरीन अवसर है, जिसके द्वारा सबसे किफायती कीमत में गुणवत्तायुक्त उत्पादों की पेशकश की जाती है।

ऑफलाइन एवं ऑनलाइन दोनों बाजार में एक बड़ा सेगमेंट है जिसे बेहतरीन गुणवत्ता और वारंटी के साथ ब्रांडेड एवं किफायती उत्पादों की जरूरत होती है और जिसे सही तरीके पूरा नहीं किया जा पाता है। पीट्रॉन इस सेगमेंट पर फोकस कर रहा है, जो वॉल्यूम और वैल्यू द्वारा संभावित रूप से सबसे बड़ा है।

मोजो इंटरनेशनल मोबाइल एक्सेसरीज बाजार में एक स्थापित कंपनी है और रिटेल बाजार में इसकी मजबूत पहुंच है। हम पीट्रॉन को उत्तरी बाजारों में भी सफल बनाने के लिये उनके साथ काम कर रहे है।

मोजो इंटरनेशनल के प्रॉपराइटर श्री जी डी जोशी ने कहा, ’’पीट्रॉन द्वारा किफायती कीमतों में मोबाइल एक्सेसरीज और स्मार्ट गैजेट्स की पेशकश की जाती है और इन्हें वारंटी द्वारा समर्थन प्रदान किया जाता है। इनके उत्पादों को बाजार में काफी पसंद किया जाता है और हमें उत्तर बाजार में इसकी वृद्धि का भरपूर सामर्थ्य नजर आता है।’’

वर्ष 2014 में अपनी शुरूआत से ही, पीट्रॉन ने खुद को भारत में एक भरोसेमंद मोबाइल एक्सेसरीज ब्रांड के रूप में स्थापित किया है और विगत वर्षों में इसने वैश्विक बाजारों में भी अपना विस्तार किया है।

कंपनी के वितरण चैनल फिलहाल यूएसए, हांगकांग, इजरायल, इंडोनेशिया, इटली और कनाडा जैसे देशों में 6 से 12 महीनों की वारंटी के साथ मौजूद हैं। इसके उत्पादों को यूएसए में एफसीसी, यूरोप में सीई और भारत में बीआइएस द्वारा क्वॉलिटी के लिये सर्टिफाइड किया जाता है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply