पीएम किसान योजना के अन्तर्गत प्राप्त शिकायतों का होगा शीघ्र निस्तारण -जानिए खबर

देहरादून(ब्यूरो)। मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह ने गुरूवार को सचिवालय में सभी जनपदों के जिलाधिकारियों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों के साथ पीएम-किसान योजना पर विस्तार से चर्चा की।

बता दें कि मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि पीएम किसान योजना के अन्तर्गत प्राप्त शिकायतों का शीघ्र निस्तारण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि नए लाभार्थियों को जोड़ते हुए, सभी लाभार्थियों का डाटा शीघ्र अपलोड किया जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि निरस्त लाभार्थिंयों के डाटा में जल्दी से जल्दी सुधार किया जाए, साथ ही सभी प्रकार की शिकायतों के निस्तारण, डाटा करेक्शन और नये लाभार्थियों को जोड़ने के कार्य को 15 दिन के अन्दर पूर्ण कर लिया जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि योजना के सुचारू क्रियान्वयन के लिए इसकी लगातार माॅनीटरिंग भी की जाए। इस अवसर पर सचिव श्री डी.सैंथिल पांडियन भी उपस्थित थे।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply