सर्जिकल स्ट्राइक से भारत ने दुनिया को दिखाई ताकत: पीएम मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 दिनों की विदेश यात्रा के अंतिम दौरे पर रविवार को अप्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुये कहा कि दुनिया हमें नही रोक सकती। हम अपनी सुरक्षा और संप्रभुता की रक्षा के लिए हर जरूरी कदम उठाएंगे। सर्जिकल स्ट्राइक करने पर पूरी दुनिया में किसी ने हम पर सवाल नही उठाया। हम वैश्विक कानून का पालन करते है और यही हमारे संस्कार है।

पीएम मोदी ने वर्जीनिया में भारतवंशी समुदाय के सामने कहा कि भारत दुनिया के आतंकवाद के खतरनाक प्रभावों और उसे खत्म करने की जरूरत के बारे में सफल रहा है। 3 साल मंे हमारी सरकार पर कोई दाग नहीं लगा है और भारत दुनिया के देशों को अपनी ताकत बताने में सफल भी रहा है। उन्होंने सजर्किल स्ट्राइक का जिक्र करते हुये कहा कि भारत अगर संयम बर्त सकता हैं तो जरूरत पड़ने पर अपनी संप्रभुता की रक्षा के लिए अपनी ताकत भी दिखा सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहां जो स्वरूप देख रहा हूं उसमें लघु भारत और लघु अमेरिका भी है। उन्होंने कहा मैं विश्वास दिलाता हूं कि जो सपने आपने देखे हैं वे सपने आपके रहते हुए पूरे हों। आप लोग रहते तो यहां अमेरिका में है लेकिन आपका दिल हर पल चाहता है कि मेरा देश ऐसा कब बनेगा। अगर हिंदुस्तान में जब कभी कुछ बुरा होता है तो सबसे पहले आपकी नींद खराब होती है।

आज भारत टेक्नोलाॅजी के क्षेत्र में काफी तरक्की कर रहा है। दो दिन पहले 31 नैनो सेटेलाइट लांच किये गये पूरा विश्व इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में भारत को देख रहा है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply