कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के आकस्मिक निधन पर PRSI ने जताया गहरा दुःख -जानिए खबर

देहरादून। पब्लिक रिलेशन सोसायटी ऑफ इंडिया के देहरादून चैप्टर के समस्त पदाधिकारियों ने कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

prsi देहरादून चैप्टर के अध्य्क्ष विमल डबराल, सचिव अनिल सती, कोषाध्यक्ष सुरेश भट्ट ने कहा कि श्री पंत के निधन से राज्य को अपूरणीय क्षति हुई है। श्री पंत द्वारा सामाजिक संगठनों को पूरा सहयोग प्रदान किया जाता था।

विगत दिसंबर 2018 में देहरादून में आयोजित 40वी राष्ट्रीय सम्मेलन में श्री पंत द्वारा अपना संबोधन दिया था, जिसमे देशभर के 200 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया था।

श्री पंत ने नमामि गंगा परियोजना को राज्य में सफल बनाया। PRSI देहरादून के सभी सदस्यों ने श्री पंत निधन पर दुःख व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना की है।

Mussoorie Drinking Water Schemeवहीं उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश के वित्त मंत्री श्री प्रकाश पंत के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शान्ति तथा शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने अपने शोक संदेश में कहा कि प्रकाश पंत के रूप में आज उन्होंने अपना छोटा भाई खो दिया है। प्रकाश पंत केवल एक राजनेता के तौर पर नहीं बल्कि आकर्षक व्यक्तित्व के धनी प्रकाश की कमी सदैव खलेगी।

सदन में सबको साथ लेकर चलने की उनकी कुशलता, वित्तीय मामलों का ज्ञान और विपक्ष के हर तीखें वार का एक मीठी मुस्कान से जवाब देना, ये सब अब उनकी यादों में रहेगा।

शांत, सौम्य और सरल स्वभाव के धनी प्रकाशजी ने अपने लम्बे राजनैतिक जीवन में प्रदेश के गठन और बाद में प्रदेश को एक नई दिशा देने में बड़ी भूमिका निभायी। उनके निधन से प्रदेश एवं हमारे भाजपा संगठन ने एक बहुत बड़ा व्यक्तित्व को खो दिया।

मुख्यमंत्री ने स्व0 प्रकाश पंत के सम्मान में प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक तथा गुरूवार 6 जून को प्रदेश में एक दिन के राजकीय अवकाश की घोषणा की है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply