Pulwama TerrorAttack: बिहार के दो सपूत भी हुए शहीद, लोग पूछ रहे बदला कब

पटना ।जम्मू-कश्मीर के पुलवामा इलाके में गुरुवार की शाम आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हमला कर दिया, जिसमें कुल 44 जवानों की खबर सामने आयी । विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि कुछ देर तक पूरा इलाक दहल गया। इसमें शहीद हुए जवान विभिन्न जिलों के थे। बिहार के दो जवान भी इस हमले में शहीद हो गए हैं।

बिहार के दोनों सपूतों में से एक शहीद पटना के तारेगना निवासी हेड कांस्टेबल संजय कुमार सिन्हा और दूसरा भागलपुर के कहलगांव निवासी रतन कुमार ठाकुर इनमें शामिल हैं।

भागलपुर के शहीद रतन ठाकुर  का परिवार मूल रूप से कहलगांव के आमंडंडा थाना के रतनपुर गांव का रहने वाला है। घर में पत्नी राजनंदिनी देवी और चार साल का बेटा कृष्णा है। राजनंदिनी फिर से मां बनने वाली हैं तो वहीं संजय कमार सिन्हा ने बताया कि हर शाम वो फोन करता था पिता निरंजन कुमार ठाकुर ने कहा शाम को बेटे के फोन का इंतजार हो रहा था तब तक उधर से सात बजे उसके शहादत की खबर आई। खबर के सुनते ही पूरे घर में कोहराम मच गया।

वहीं दूसरे शहीद संजय कुमार सिन्हा जो बतौर हेड कांस्टेबल के देश की सेवा कर रहे थे, उनकी शहादत की खबर मिलते ही उनके परिवार में भी मातम पसर गया है। पास-पड़ोस के घरों में आज चूल्हे भी नहीं जले हैं। संजय के पिता महेंद्र प्रसाद सीआरपीएफ की 176वीं बटालियन में तैनात थे।

संजय एक महीने की छुट्टी के बाद आठ फरवरी को ड्यूटी के लिए रवाना हुए थे। अभी वे कैंप भी नहीं पुहंचे थे कि रास्ते में ही आतंकवादी हमले में शहीद हो गए। घर से जाते वक्त उन्होंने पत्नी बबीता देवी से कहा था कि 15 दिन के बाद छुट्टी लेकर घऱ आऊंगा। घरवालों से संजय ने कहा था कि इस बार छुट्टी में वे बड़ी बेटी रूबी की शादी की बात पक्की कर ही ड्यूटी पर लौटेंगे।

संजय की छोटी बेटी टुन्नी ने भी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर ली है और  बेटा सोनू राजस्थान के कोटा में रहकर मेडिकल परीक्षा की तैयारी करता है। संजय के परिवार के साथ ही उनके माता-पिता भी रहते हैं। संजय मिलनसार स्वभाव के थे और सबकी मदद के लिए खड़े रहते थे।

दोनों सपूतों के शहादत की खबर मिलते ही पूरा बिहार शोकाकुल और आक्रोशित है। लोग केंद्र सरकार से कह रहे कि अाप इसका बदला कब लेगें।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *