क्रेश हेलीकॉप्टर मृतकों के परिजनों के लिए CM की 15-15 लाख रू. की घोषणा -जानिए खबर

देहरादून(ब्यूरो)। उत्तरकाशी आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुचांकर वापस आ रहे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलेट, को-पायलेट व एक स्थानीय व्यक्ति के निधन पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गहरा दुःख व्यक्त किया है।

आराकोट के समीप वायर से बचने के प्रयास में हेलीकॉप्टर पहाड़ से टकरा गया, इस दुर्घटना में कैप्टन लाल, कैप्टन शैलेश एवं ग्राम खरसाली के श्री राजपाल राणा की मृत्यु हो गई।

मुख्यमंत्री ने सभी मृतकों के परिजनों को 15-15 लाख रूपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्य आपदा परिचालन केन्द्र में जाकर घटना की जानकारी ली।

ज्ञातव्य हो कि उत्तरकाशी में आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए राहत सामग्री ले जा रहे हेलीकॉप्टर के क्रेश हो गया। इससे पायलट समेत सवार तीन लोगों की मौत हो गई। दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर हेरिटेज कंपनी का बताया जा रहा है। जिलाधिकारी डॉ आशीष चैहान ने हेलीकॉप्टर से घटनास्थल की रेखी की।

मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की उत्तरकाशी जिले में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए तीनो लोगों को 15-15 लाख देने की घोषणा।

साथ ही कहा है कि फिलहाल हेली आपरेशन रोक दिया गया है। शवों को जहां परिजन कहेंगे पहुंचा दिया जाएगा। उत्तरकाशी के आराकोट क्षेत्र में रविवार की सुबह आई आपदा से करीब 35 गांव प्रभावित हैं। इसमें 15 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं।

वहीं, बीस लोग लापता बताए जा रहे हैं। प्रभावित क्षेत्र में कई लोग बेघर हो गए हैं और राहत शिविरों में उन्हें रखा गया है। वहीं, प्रभावित क्षेत्र में 300 से ज्‍यादा कार्मिकों की रेस्‍क्‍यू टीमें यहां सोमवार से राहत कार्यों में जुटी हैं।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply