देश के लिए शहीद हुए दून के संदीप थापा; कश्मीर मुद्दे पर हार से बौंखलाया पाकिस्तान -जानिए खबर

कश्मीर मुद्दे पर हार से बौखलाए पाकिस्तान ने एकबार फिर आज सुबह भारत की अग्रिम चैकियों और गांवों पर मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी करते हुए निशाना बनाया है। वहीं भारतीय सेना ने इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। हालांकि इस गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया। उत्तराखण्ड के लांस नायक संदीप थापा इस गोलीबारी में शहीद हो गए हैं।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, सीमा पार से गोलीबारी सुबह लगभग 6.30 बजे नौशेरा सेक्टर में शुरू हुई, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। जिसमें उत्तराखण्ड देहरादून के डोईवाला निवासी संदीप थापा आज पाकिस्तान की तरफ से ही हो रही फायरिंग में शहीद हो गए।

बता दें कि संदीप थापा जम्मू कश्मीर राजौरी के नौशेरा सेक्टर में लांस नायक के पद पर तैनात थे। संदीप थापा के निधन से क्षेत्र में शोक की लहर है।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग पड़े पाकिस्तान अब अपना वजूद बचाए रखने के लिए तथा कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने से बौखला कर सीमा पर तनाव पैदा करने में लगा हुआ है। इसी सिलसिले में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही फायरिंग में लांस नायक संदीप थापा शहीद हो गए

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply