अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर ‘स्वाद’ संस्था ने महिलाओं को किया सम्मानित

देहरादून। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ‘स्वाद’ संस्था द्वारा अपने कार्यालय एकता विहार सहस्त्रधारा रोड़ पर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में रायपुर विधायक उमेश शर्मा ‘काऊ’ ने शिरकत की। स्वाद संस्था की अध्यक्षा भारती व्यास ने मुख्य अतिथि का पुष्पगुच्छ के साथ स्वागत किया। स्वाद संस्था द्वारा आयोजित गोष्ठी में छः महिलाऐं जो समाज के अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रही हैं उन्हें सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुन्नी खंडूरी को महिला आंदोलनकारी, मंजुला देवेन्द्रा को शिक्षा क्षेत्र, आशा शर्मा को उद्यमी महिला, सोनिया आनंद रावत को गायिकी, बीना बहुगुणा को राजनितिज्ञ को मुख्य अतिथि ने शाॅल व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। उमेश शर्मा ने कहा कि अब महिलाऐं आत्म निर्भर बन रही हैं महिलाओं को संकल्प लेना होगा की नारी के विरूद्ध होने वाले अत्याचार पर आवाज उठाये। उन्होंने सभी सम्मानित महिलाओं को बधाई दी।

‘स्वाद’ संस्था की अध्यक्षा भारती व्यास ने महिलाओं के उत्थान के लिए कैसे कार्य किए जाय, इन सबकी जानकारी कार्यक्रम में तीन सौ महिलाओं के साथ साझा की। इसके बाद राजेन्द्र व्यास ने सरकार की सहकारिता द्वारा चलाई जा रही ई-रिक्शा व एक प्रतिशत ब्याज पर ऋण को चुकाने की विधि की जानकारी दी, जिससे महिलाऐं आगे चलकर आत्मनिर्भर बन सके। इस मौके पर स्वाद संस्था की महिला कार्यकर्ताओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। इस अवसर पर राजेन्द्र व्यास मीडिया प्रभारी किसान मोर्चा, स्वाद संस्था की मंजुला देवेन्द्रा, आशा शर्मा, जोषिता सहित कई महिलाऐं मौजूद थी।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply