साहूकार और बैंकों के कर्ज में डूबे एक और किसान ने की खुदकुशी

उधमसिंहनगर में एक किसान ने साहूकार और बैंकों का कर्ज नहीं चुका पाने से परेशान होकर फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली। किसान बैंक का नोटिस मिलने के बाद से परेशान चल रहा था।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किसान द्वारा आत्महत्या करने पर शोक व्यक्त किया है उन्होंने मृतक की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

खबरों के अनुसार विकासखंड के पचपेड़ा हल्दी निवासी काश्तकार राम अवतार (45) पुत्र राम प्रसाद ने शनिवार रात करीब साढ़े दस बजे घर से 300 मीटर दूर यूकेलिप्टिस के पेड़ पर लटककर गमछे से फांसी लगाकर जान दे दी।

उधर मृतक के परिजनों ने एसबीआई के फील्ड अफसर पर किसान को खुदकुशी के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए हैं। यह जानकारी शासकीय प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री श्री मदन कौशिक ने दी है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply