वल्र्ड कप मिशन के लिए टीम इंडिया ने कसी कमर; जल्द इंग्लैंड रवाना होगी टीम -जानिए खबर

नई दिल्ली। वल्र्ड कप मिशन के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा अप्रैल में ही कर दी गई थी। इस टीम में स्पिन विभाग की जिम्मेदारी इस बार दो युवा गेंदबाजों (युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव) के पास है।

बता दें कि दोनों ही खिलाड़ियों का यह पहला वल्र्ड कप होगा। टीम इंडिया अपने वल्र्ड कप मिशन के लिए कमर कस रही है, जल्दी ही टीम इंग्लैंड रवाना होगी। वल्र्ड कप रवाना होने से पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक बातचीत बताया कि असल मायने में उनकी टीम (टीम इंडिया) ही वल्र्ड कप जीत की असली दावेदार है।

उन्होंने कहा हम (मैं और कुलदीप) अपनी योजनाएं एक-दूसरे से बांटते हैं और टीम के सीनियर खिलाड़ियों की मदद से उस पर खरा उतरने का काम करते हैं। खासतौर से (विराट) कोहली भाई और (एमएस धोनी) माही भाई की मदद से। हम वर्ल्ड कप में ऐसा ही करेंगे।’ अपने पहले वर्ल्ड कप में खेलने के लिए 28 वर्षीय जींद हरियाणा के युजवेंद्र चहल अपनी स्पिन बोलिंग का जोहर दिखाने के लिए उत्साहित हैं। उनकी और उनके जोड़ीदार चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव से टीम मैनेजमेंट को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

वहीं चहल कहते हैं, ‘मेरे और कुलदीप में अच्छे प्रदर्शन को लेकर जो सबसे खास चीज है वह है हमारा विश्वास। हम दोनों एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं। ठीक वैसे ही जैसे दो बल्लेबाज अपनी साझेदारी के दौरान एक-दूसरे पर करकते हैं। मैं और कुलदीप अपनी बोलिंग के दौरान ऐसा करते हैं। हम दोनों में अच्छा तालमेल है और सबसे बेहतर बात है कि हम दोनों एक दूसरे को बखूबी समझते हैं।’

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply