जनता के हित में विकास कार्य ठप, एक साल में पूरी तरह फेल रही सरकार: नेगी

कोटद्वार। पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने प्रदेश सरकार के एक साल के कार्यकाल को पूर्ण रूप से विफल बताते हुए कहा कि जनता के हित में विकास कार्य ठप हो गये हैं और यह सरकार पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत करोड़ों का बजट भी खर्च नहीं कर पायी है।

पूर्व मंत्री ने कोटद्वार की नदियों में हो रहे अवैध खनन पर भी चिंता जताते हुए कहा कि मानकों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और प्रशासन पंगु बना हुआ है। मंगलवार को अपने आवास पर मीडिया से रूबरू होते हुए पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने लचर कानून व्यवस्था का ठीकरा प्रदेश सरकार पर फोड़ते हुए कहा कि कोटद्वार में न तो स्मैक की तस्करी पर रोक लग रही है और न ही अवैध शराब पर अंकुश लग सका है। अपने कार्यकाल में स्वीकृत योजनाओं के बारे में कहा कि उत्तराखंड की लाइफ लाइन कही जाने वाली लालढांग-चिलरखाल मोटर मार्ग के लिए सात करोड़ की धनराशि स्वीकृत करवायी गयी थी लेकिन वर्तमान सरकार ने उक्त मोटर मार्ग का काम ही रुकवा दिया है। जिससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य को रोके जाने पर भी गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व में 195 बीघा भूमि स्वीकृत कर वहां चाहरदीवारी और ट्यूवबैल का निर्माण भी करवा दिया था, लेकिन अब मेडिकल कालेज को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया है। पूर्व मंत्री ने कोटद्वार में हो रहे अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए जल्द ही सीएम से वार्ता करने की बात भी कही।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply