देश में शोक का माहौल के चलते जॉर्ज एवरेस्ट हेरिटेज पार्क के शिलान्यास कार्यक्रम हुआ रद्द

देहरादून। कश्मीर के पुलवामा में 40 जवानों की शहादत के चलते एशियन डेवलपमेंट बैंक द्वारा वित्त पोषित पर्यटन संरचना विकास एवं निवेश कार्यक्रम के अंतर्गत जॉर्ज एवरेस्ट हेरिटेज पार्क के शिलान्यास कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवानों की शहादत पर श्रद्धांजलि प्रकट करते हुए इस कार्यक्रम को रद्द करने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि इस जघन्य कृत्य की जितनी निंदा की जाए उतनी ही कम है। पूरे देश में शोक का माहौल है और ऐसे दुखद समय में शिलान्यास जैसी औपचारिकताएं दोयम हो जाती हैं। इस दुख के समय में वह सभी शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं।

ज्ञातव्य है कि दिनांक 17 फरवरी 2019 को अपराह्न 3:00 बजे जॉर्ज एवरेस्ट हेरिटेज पार्क के विकास की योजना का शिलान्यास पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज द्वारा मसूरी में स्थानीय सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह तथा स्थानीय विधायक गणेश जोशी की मौजूदगी में किया जाना था।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply