सैनिकों के सम्मान में पूरे देशवासियों में उमड़ा देशभक्ति का ज्वार

देहरादून। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को राजभवन के निकट शौर्य स्थल पर पर शहीद सैनिकों की स्मृति में देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए जवानों को एक मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सैनिकों के सम्मान की शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर बौद्ध सम्प्रदाय के लोगों ने भी प्रार्थना के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन शौर्य स्थल का निरीक्षण भी किया।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि सैनिकों के सम्मान में पूरे देशवासियों में देशभक्ति का ज्वार उमड़ रहा है। शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ ही लोग अपनी भावनाओं को प्रकट कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत एकमात्र ऐसा राष्ट्र है, जिसे राष्ट्रमाता कहा जाता है।

हमारी सेना ने देश की रक्षा के लिए हमेशा अदम्य साहस का परिचय दिया है। हमारी सेना का देश के लिए समर्पण भाव देशवासियों के लिए हमेशा से ही प्रेरणा देता रहा है।

इस अवसर पर उत्तराखण्ड से पूर्व राज्य सभा सांसद श्री तरूण विजय, कर्नल श्री पृथ्वी सिंह रावत, सेवानिवृत्त वाइस एडमिरल श्री एच.एस बिष्ट, केन्टोनमेंट बोर्ड के अध्यक्ष जाकिर हुसैन, विद्यालयों के छात्र व एनसीसी कैडेट मौजूद थे।(यूरो)

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply