तबादलों की मार से खाली पडा पौड़ी का परिवहन महकमा

पौड़ी। परिवहन महकमे में अनिवार्य तबादलों के बाद पौड़ी संभाग की हालत और खराब हो गई है। पौड़ी संभाग में पहले ही दो पीटीएस से लेकर एक आरटीओ के पद पर कोई नहीं आया है, जबकि अब अनिवार्य तबादलों की जद में आरटीओ से लेकर लिपिक वर्ग भी आ गया है।

बता दें कि संभाग मुख्यालय से आरटीओ सहित कुल 8 कार्मिकों के तबादले हो गए हैं और यह कार्मिक यहां से रिलीव भी कर दिए गए है। ऐसे में अब परिवहन महकमे के कामकाज को निपटाने को लेकर नई परेशानी सामने आ गई है। बता दें कि पौड़ी परिवहन संभाग मुख्यालय तबादला एक्ट के तहत तीन प्रवर सहायक, एक मुख्य सहायक एक प्राशसानिक अधिकारी का यहां से तबादला कर दिया गया है। हैरत की बात यह है कि इनके स्थान पर किसी को भी नहीं भेजा गया है। इन कार्मिकों के तबादले के बाद अब परिवहन संभाग मुख्यालय में कामकाज निपटाने को लेकर भी परेशानी खड़ी हो गई। इस संभाग में पहले से ही एआरटीओ प्रर्वतन का पद पिछले छह साल से खाली है। आरटीओ पौड़ी का भी तबादला देहरादून हो गया।

हालांकि अभी उनके स्थान पर किसी ने पौड़ी में ज्वाइन नहीं दी। इसके साथ ही पौड़ी संभाग में परिवहन कर अधिकारी द्वितीय यानी पीटीएस के दो पद भी रिक्त पड़े हैं। पौड़ी परिवहन संभाग में पौड़ी सहित रुद्रप्रयाग, चमोली जिले भी आते हैं। इधर, एआरटीओ पौड़ी द्वारिका प्रसाद ने बताया कि पौड़ी संभाग से आरटीओ सहित कुल 8 कार्मिकों के तबादले हुए हैं। आरटीओ ने देहरादून में ज्वाइनिंग दी है जबकि अन्य कार्मिकों को रिलीव कर दिया गया है।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply