जुआरियों के खूनी खेल में पुलिस के दो सिपाही घायल; एक की हालत नाजुक -जानिए खबर

हरिद्वार। मित्र पुलिस ही जब भक्षक बन जाये तो ऐसे समाज का क्या होगा। हम बात कर रहे है उत्तराखण्ड पुलिस की। जिसके रोज-रोज नये कारनामे जनता के सामने आ रहे है। उत्तराखण्ड की पुसिल के पास अपराधियों पर नकेल डालने की जिम्मेदारी है, उसके दो सिपाही जुआरियों के बीच बैठकर ताश पत्ते फेंट रहे दिखाई दिये।

जानकारी के अनुसार इस दरम्यान किसी बात पर विवाद हुआ तो जुआरियों ने चाकू निकाल कर खूनी खेल खेल डाला। इस खूनी खेल में उत्तराखण्ड पुलिस दो सिपाही बुरी तरह जख्मी हो गए। और तो और एक की हालत नाजुक भी बनी हुई है।

पुलिस अधिकारियों में मचा हड़कंप

सिपाहियों की करतूत का पता चलने पर हरिद्वार से लेकर देहरादून पुलिस मुख्यालय तक अधिकारी हरकत में आ गए। पूरे दिन की माथापच्ची के बाद देर शाम हरिद्वार के एसएसपी जन्मेंजय प्रभाकर खंडूरी ने सिडकुल थाना प्रभारी को लाइन हाजिर करने के साथ ही कोर्ट चैकी प्रभारी को निलंबित कर दिया। जुआ इन्हीं के क्षेत्र में खेला जा रहा है। जुआ खेलने वाले सिपाहियों की शहर कोतवाली में तैनाती है। इन पर अभी कार्रवाई नहीं की गई है।

मामले की जांच के लिए एक टीम गठित कर दी गई है। कोर्ट पुलिस चैकी की नाक के नीचे रोशनाबाद कचहरी परिसर के पास ढाबे पर रविवार देर रात यह घटनाक्रम हुआ। यहां कुछ लोग जुआ खेल रहे थे, इनमें हरिद्वार शहर कोतवाली में तैनात सिपाही अरुण कोटनाला और ज्वालापुर कोतवाली का सिपाही जितेंद्र भी शामिल थे। इस बीच, जुआरियों के बीच खूनी संघर्ष हो गया, इसमें दोनों सिपाही लहूलुहान हो गए।

उन्हें आनन-फानन जिला अस्पताल लाया गया। गंभीर हालत देखते हुए उन्हें जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूरी ने सोमवार की शाम पत्रकार वार्ता कर बताया कि ढाबे पर काफी दिन से जुआ खेलने की बात सामने आई है। लापरवाही को देखते हुए एसओ सिडकुल देवराज शर्मा को लाइन हाजिर और कोर्ट चैकी प्रभारी लखपत बुटोला को निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि झगड़े में शामिल एक पक्ष की तरफ से दुष्यंत राठी पुत्र धर्मपाल राठी निवासी रामनगर ज्वालापुर की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

इस सिलसिले में अनिल चैधरी पुत्र सुखपाल सिंह निवासी भेल सेक्टर तीन रानीपुर, सुमित पुत्र अक्षरनाथ और अंकुर वर्मा उर्फ हन्नी पुत्र विनोद कुमार निवासीगण शिवालिकनगर, रजत पुत्र अजीत सिंह निवासी ग्राम बिनौली, बागपत उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसएसपी ने बताया कि घायल सिपाहियों का पुलिस के पर्यवेक्षण में उपचार कराया जा रहा है। उनकी भूमिका की जांच कराते हुए नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply