लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को लेकर उत्तराखंड में तैयारियां तेज

देहरादून। बीते दिन राजपुर रोड स्थित वन विभाग के मंथन सभागार में पुलिस विभाग के अधिकारियों के लिए आईसीटी वर्कशॉप आयोजित की गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सौजन्या की अध्यक्षता में वर्कशॉप आयोजित की गई।

वर्कशॉप में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तैयार किए गए सी-विजिल एप के बारे में विस्तार से बताया गया। सी-विजिल एप से कोई भी नागरिक आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत कर सकता है। आने वाले लोकसभा सामान्य निर्वाचन में इस एप का उपयोग किया जाएगा।

वहीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सी-विजिल पर आने वाली शिकायतों को गम्भीरता से लेते टाईमबाउंड तरीके से निस्तारण किया जाना है। इसकी मानिटरिंग भारत निर्वाचन आयोग के स्तर पर भी की जाएगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सौजन्या ने फ्लाईंग स्क्वाड व अन्य फील्ड टीमों का गठन कर सी-विजिल एप से अभ्यस्त होने के निर्देश दिये। इसके लिए सी-विजिल के ट्रेनिंग एप को डाउनलोड किया जाना होगा।

उन्होंने कहा कि शिकायतों के क्वालिटी ऑफ डिस्पोजल को सुनिश्चित किया जाना है। इसके लिए निर्वाचन से जुङे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को एक टीम के तौर पर काम करना है। कार्यशाला में अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा. वी. षणमुगम, उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री शैलेन्द्र नेगी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।(ब्यूरो)

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply