तहसील में मचा हड़कंप; विजिलेंस ने दबोचा रिश्वत लेते हुए तहसीलदार -जानिए खबर

उत्तरकाशी। एक तहसीलदार को रिश्वत लेते हुए विजिलेंस टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि खरीदे गए भूमि के दाखिल खारिज करने की एवज में दस हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए वजिलेंस टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया। आरोपित तहसीलदार के खिलाफ देहरादून विजिलेंस कार्यालय में ही रिपोर्ट दर्ज की गई है। तहसीलदार को दबोचने के बाद तहसील परिसर में हड़कंप मचा हुआ है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक विजिलेंस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार चिन्यालीसौड़ (उत्तरकाशी) के कैंथोली निवासी नारायण सिंह पंवार ने शिकायत की थी कि उन्होंने ओमप्रकाश पुत्र चतर लाल, निवासी टिहरी गढ़वाल से 1.85 लाख रुपये में एक आवासीय भूखंड खरीदा। इस पर निर्धारित स्टाम्प शुल्क भी अदा किया गया।

भूखंड को राजस्व अभिलेखों में अपने नाम दर्ज कराने (दाखिल-खारिज) के लिए उन्होंने चिन्यालीसौड़ तहसील में आवेदन किया। लेकिन, तहसील से दाखिल-खारिज पत्रावली को अपूर्ण बताते हुए आवेदन निरस्त कर दिया गया।

शिकायतकर्ता नारायण सिंह पंवार की ओर से दोबारा शपथ पत्र दाखिल कर पत्रावली को बहाल किया गया। साथ ही वह तहसीलदार चंदन सिंह राणा से भी दाखिल-खारिज के संबंध में मिले।

शिकायतकर्ता के अनुसार तहसीलदार ने इस पर 13 हजार रुपये खर्च आने की बात कही। लेकिन, शिकायतकर्ता के यह कहने पर कि उसकी स्थिति इतने पैसे देने की नहीं है, तहसीलदार ने दोटूक कहा कि दस हजार रुपये देने के बाद ही काम हो पाएगा। इसके लिए तहसीलदार ने उन्हें 21 अगस्त को अपने कार्यालय में बुलाया।

शिकायतकर्ता ने पत्र में यह भी उल्लेख किया कि वह किसी भी हाल में रिश्वत नहीं देना चाहता, बल्कि ऐसे भ्रष्ट अधिकारी को पकड़वाना चाहते है। इसके बाद डीआइजी विजिलेंस कृष्ण कुमार वीके ने शिकायत की जांच करवाई और सही पाए जाने पर एक ट्रैप टीम का गठन किया।

बता दें कि बुधवार को यह टीम चिन्यालीसौड़ पहुंची, जहां मुखवा (उत्तरकाशी) निवासी तहसीलदार राणा को दस हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया और उसे अपने साथ ले आयी।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply