वीडियो वायरलः विराट कोहली को ऊंचाई तक पहुंचाने में बाबा राम रहीम का हाथ

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने दावा किया है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के सफल क्रिकेटर बनने में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई है। गौरतलब है कि गुरमीत सिंह उर्फ बाबा राम रहीम को एक साध्वी से यौन शोषण में दोषी करार दिया गया है।

2016 में धर्म गुरु ने हवाले से कहा गया था कि उन्होंने भारतीय कप्तान को सफल बनने में मदद की थी। उन्होंने कहा था, ‘कोहली अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने में सफल नहीं हो रहे थे। मैंने उन्हें कड़ी मेहनत और लगातार सीखने की सलाह दी थी।’

बाबा ने तमात भारतीय क्रिकेटर टीम खिलाड़ियों जैसे शिखर धवन, आशीष नेहरा, जहीर खान, युसूफ पठान और वकार यूनिस को भी अपना चेला बताया था। यही नहीं राम रहीम ने ये भी दावा किया था की विजेंदर सिंह भी उनका आशीर्वाद लेने के बाद ही विश्व स्तर के बॉक्सर बने।

अब माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर एक पुराना वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कोहली, आशीष नेहरा और विजय दहिया डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का आशीर्वाद लेते हुए दिख रहे हैं। फुटेज देखकर ऐसा लग रहा है कि ये कई वर्ष पहले लिया गया है, जिसमें कोहली बाबा का आशीर्वाद लेकर उनके घुटने के आगे बैठे हैं।

Sushil Kumar Josh

‘उत्तराखण्ड जोश’ एक वेब पोर्टल है जो देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, कहानी, कविता एवं व्यंग्य संबंधी समाचार एवं घटनाओं को सोशल मीडिया द्वारा अपने सुधीपाठकों एवं समाज तक पहुंचाता है। वहीं अपने सुधीपाठकों से यह आशा करता है कि खबरों को शेयर एवं लाइक जरूर करें। हमें आपके सहयोग की अतिआवश्यकता है। धन्यवाद

Leave a Reply