इस भयंकर बीमारी से कब उभरेगा भारत? दलित पुलिसकर्मी की बारात पर राजपूतों का हमला; कई बाराती गंभीर घायल

जोधपुर। राजस्थान में एक दलित पुलिसकर्मी के विवाह कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर हमले की खबर है। इस मामले में पुलिस में एक केस दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार (9 फरवरी, 2019) को पुलिसकर्मी के बारात पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। दूसरी तरफ पुलिस ने बताया कि बारात पर हमला करने के मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है जबकि एक शख्स के खिलाफ घटना के चलते लुकआउट नोटिस जारी किया गया है।

मामले में दूल्हे सवाई राम ने बताया कि हमला उस वक्त किया गया जब उनकी बारात जोधपुर जिले के दुगर गांव में पहुंचने वाली थी। सवाई राम ने दावा किया कि हमलावर राजपूत समुदाय के थे।

उन्होंने बारात पर हमला किया और लोगों को अपमानित किया। इस दौरान जब कुछ लोगों ने इसका विरोध किया तो उन लोगों ने धारधार हथियार से हमला कर दिया। घटना में बहुत से बाराती गंभीर रूप से घायल हो गए।

वहीं पुलिस इंस्पेक्टर अजीत सिंह ने बताया, ‘हमने रविवार को पीड़ित पुलिसकर्मी का बयान दर्ज किया और संबंधित धाराओं के तहत 12 से ज्यादा लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले में जांच जारी है। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’

बता दें कि इससे पहले यूपी के एटा जिले में कथित तौर पर ठाकुरों द्वारा शादी के दौरान दलित दूल्हें पर हमला करने और उसे घोड़ी से उतरवाने का मामला सामने आया। आरोप था कि दूल्हे को मंडप तक पैदल जाने को मजबूर किया गया।

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक जिले के असरौली गांव में शादी समारोह के दौरान अगड़ी जाति के लोगों द्वारा पत्थरबाजी की गई। साथ ही दलितों को जातिसूचक अपशब्द बोले गए।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply