घर वालों की रजामंदी के बाद भी छः घंटे में युवक-युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या – जानिए खबर

देहरादून। घर वालों की रजामंदी से सगाई होने के बाद भी दून शहर में एक युवक और युवती ने छह घंटे के भीतर फांसी लगाकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि दोनों की अभी छह महीने पहले ही ही घरवालोें की रजामंदी से सगाई हुई थी और सगाई होने के बाद दोनों की आपस में बातचीत होने लगी थी।

बता दें कि घटना देहरादून शहर की है बुधवार दिन में 11 बजे के करीब युवती ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी, इस बात की खबर जब लड़के को लगी तो वह परेशान हो गया और शाम 5ः30 बजे के करीब उसने भी खुद को कमरे में बंद कर लिया और पंखे से लटककर जान दे दी। युवती ब्यूटीशियन का कोर्स कर चुकी थी, जबकि लड़का फिलहाल कोई कामकाज नहीं कर रहा था। दोनों ने यह कदम क्यों उठाया, इस रहस्य से अभी पर्दा नहीं उठ पाया है।

पुलिस के अनुसार, सूरज थापा (24) पुत्र दल बहादुर थापा निवासी नौका दौड़वाला, नेहरू कॉलोनी की सगाई करीब छह महीने पहले डालनवाला कोतवाली क्षेत्र के इंदर रोड की रहने वाली सुख माया (21) पुत्री गगन थापा से हुई थी। सुख माया ब्यूटीशियन का कोर्स करने के बाद एक ब्यूटी पार्लर में जॉब भी करने लगी थी, लेकिन गगन थापा घर पर ही रहता था।

पुलिस के अनुसार दोनों की रोज बातचीत भी होती रहती थी। बुधवार को दिन में 11 बजे के करीब दून मेडिकल कॉलेज से डालनवाला पुलिस को सूचना मिली कि इंदर रोड की रहने वाली एक लड़की ने सुसाइड कर लिया है। पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस सुख माया के खुदकुशी करने के पीछे के कारणों का पता लगा ही रही थी कि शाम 5रू30 बजे के करीब नौका दौड़वाला में सूरज थापा में ने भी अपने घर में खुदकुशी कर ली। नेहरू कॉलोनी थाने की पुलिस जब नौका दौड़वाला पहुंची तब पता चला कि दोपहर में सूरज की मंगेतर सुख माया ने खुदकुशी कर ली है।

मंगेतर की आत्महत्या की बात सुनकर सूरज अचानक से परेशान हो उठा था और घरवाले उसे समझाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस यह सुनकर चैंक गई और तुरंत डालनवाला कोतवाली पुलिस से संपर्क किया।

बात सही निकली तो पूछा गया कि सुख माया ने कोई सुसाइड नोट तो नहीं छोड़ा है। जवाब ना में मिलने पर पुलिस ने सूरज थापा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एसपी सिटी श्वेता चैबे ने बताया कि अभी फिलहाल खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल सका है। सुखमाया और सूरज में किसी बात को लेकर अनबन थी, इस बात का अभी पता नही चल सका है।

परिजन अभी इस स्थिति में नहीं हैं कि उनसे ज्यादा पूछताछ की जा सके। फिर भी मामले के हर पहलू की जानकारी जुटाई जा रही है। लेकिन अभी तक कोई ठोस जानकारी निकल कर सामने नहीं आई है।

Sushil Kumar Josh

"उत्तराखण्ड जोश" एक न्यूज पोर्टल है जो अपने पाठकों को देश-विदेश, सरकारी, अर्धसरकारी, सामाजिक गतिविधियां, स्वस्थ्य, मनोरजंन, स्पोर्टस, फिल्मी, कहानी, कविता, व्यंग्य इत्यादि समाचार सोशल मीडिया के जरिये आप तक पहुंचाने का कार्य करता है। वहीं अन्य लोगों तक पहुंचाने या शेयर करने लिए आपका सहयोग चाहता है।

Leave a Reply